उत्तराखंड

अंडर 25 बालक वर्ग की टीम चयन प्रक्रिया शुरू..

अंडर 25 बालक वर्ग की टीम चयन प्रक्रिया शुरू..

तीन से नौ सितम्बर तक किये जायेंगे ऑफ लाइन पंजीकरण..

 

 

रुद्रप्रयाग:  रुद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जनपद की अंडर 25 बालक वर्ग की टीम चयन के लिए प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। पहले चरण में ऑफ लाइन पंजीकरण तीन से नौ सितम्बर तक किए जायेंगे। दूसरे चरण में चयन एवं ट्रायल लिया जायेगा। चयनित टीम प्रदेश स्तर पर होने वाले अन्तर जनपदीय क्रिकेट लीग में प्रतिभाग करेगी।

जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी एवं सचिव अरूण तिवारी ने बताया कि कोविड 19 महामारी के कारण पूरे देश में विगत दो वर्षों से क्रिकेट गतिविधियां शून्य होने के कारण कई प्रतिभावान खिलाड़ियों का भविष्य दांव पर लगा था। खिलाड़ियों की समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए बीसीसीआई ने इस वर्ष अण्डर 23 आयु वर्ग के स्थान पर अण्डर 25 आयु वर्ग बनाकर ऐसे खिलाड़ियों को, जो अण्डर 23 आयु वर्ग से आगे निकल गये थे, उन्हें अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया है।

 

जिसकेे बाद क्रिकेट एसोसियेशन ऑफ उत्तराखण्ड (सीएयू) ने भी सभी जिलों को अण्डर 25 आयु वर्ग में जिले की टीम गठन करने के निर्देश दिए हैं। सीएयू के निर्देशानुसार रूद्रप्रयाग जनपद में भी अण्डर 25 आयु वर्ग में टीम का गठन किया जाना है। जिसके लिए ऑफ लाइन पंजीकरण तीन सितम्बर से प्रारम्भ किए जा रहे हैं। पंजीकरण की अन्तिम तिथि नौ सितम्बर है। अण्डर 25 में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ी तीन से नौ सितम्बर तक एसोसियेशन के कार्यालय निकट भारतीय स्टेट बैंक, अगस्त्यमुनि में आकर ऑफलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

 

पंजीकरण करने वाले खिलाड़ी के पास अन्य आवश्यक प्रमाण पत्रों के साथ ही रूद्रप्रयाग जिले का जन्म प्रमाण पत्र अथवा स्थाई निवास प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। जिन खिलाड़ियों ने पूर्व में अण्डर 23 में ट्रायल दिया था उन्हें भी अण्डर 25 के लिए ऑफलाइन फॉर्म भरना जरूरी होगा, मगर ऐसे खिलाड़ियों को पंजीकरण शुल्क नहीं देना होगा। पंजीकरण होने के बाद सभी पंजीकृत खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जायेगा। जिसके बाद जनपद की टीम बनेगी जो प्रदेश स्तर पर अन्तर जनपदीय लीग में प्रतिभाग करेगी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top