उत्तराखंड

चोरी की घटनाओं को देखते हुए सीसीटीवी कैमने लगाने की मांग..

चोरी की घटनाओं को देखते हुए सीसीटीवी कैमने लगाने की मांग

यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर सीओ ने की व्यापारी, टैक्सी यूनियन एवं पालिका के पदाधिकारियों के साथ बैठक..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। अपराधों से स्थानीय जनमानस को जागरूक करने एवं यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने कस्बा रुद्रप्रयाग के व्यापार मण्डल व टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी व नगर पालिका के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें शहर में लगने वाले जाम की समस्या से निजात एवं चोरी की घटनाओं को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाने पर जोर दिया गया।

पुलिस कार्यालय सभागर में आयोजित बैठक सीओ प्रबोध कुमार घिल्डियाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में व्यापारियों ने बाजार में और अधिक सीसीटीवी लगवाने और बाजार में जाम व अतिक्रमण की समस्या का निदान किये जाने की बात कही। सीओ ने बताया कि जनपद मुख्यालय में पुलिस के स्तर से सीसीटीवी लगाए हैं, जिन स्थानों पर सीसीटीवी से कवर नहीं किए जा सके हैं, उनका चिन्हीकरण भविष्य की योजना के हिसाब से सीसीटीवी लगाने पर विचार किए जाएंगे। इसी प्रकार से बाजार में लगने वाले जाम में स्थानीय लोगों से सहयोग अपेक्षा की है।

 

सामानों की ढुलाई का भी समय प्रातः काल एवं सांयकाल रखने को कहा। उत्तराखण्ड पुलिस ट्रैफिक आई एप को अपने फोन में डाउनलोड कर यातायात उल्लंघन करने वाले का साफ फोटो एवं वीडियो आप उस पर अपलोड कर सकते हैं। भेजे गए फोटो, वीडियो का यातायात कार्यालय रुद्रप्रयाग की ओर से परीक्षण के बाद वाहन स्वामी की चालानात्मक की जाएगी।

 

वर्तमान में सबसे बड़ी चुनौती साइबर अपराध की है। आजकल हर कोई ऑनलाइन कार्य कर रहा है। ऑनलाइन लेन-देन पर ध्यान रखना है। साइबर ठग आपके खाते की सेंधमारी कर रहे हैं। इसी प्रकार से किसी भी प्रकार के महिला संबंधी अपराधों गौरा शक्ति एप के बारे में बताया गया। इस अवसर पर कोतवाली निरीक्षक जयपाल सिंह नेगी, एसआई बलदीप कुमार, व्यापार संघ के अध्यक्ष चन्द्रमोहन सेमवाल, मंदाकिनी जीप टैक्सी यूनियन के सचिव भगवान सिंह बिष्ट, हरि सिंह बिष्ट, कुलदीप कप्रवाण, प्रकाश सिंह रावत, गणेश सेमवाल, सुन्दरमणि गोस्वामी, राकेश वर्मा, कलम सिंह रावत, सुनील चमोली, रॉयल कलैक्शन, जीत इलेक्ट्रॉनिक, नयू पंवार टेलीकॉम से सम्बन्धित मोबाइल एवं सिम विक्रेता उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top