उत्तराखंड

एनसीआर से भी ज्यादा कीमती बनेगा देहरादून..

एनसीआर से भी ज्यादा कीमती बनेगा देहरादून..

सीएस ने की देहरादून को अंतरराष्ट्रीय स्तर की टाउनशिप बनाने की वकालत..

 

 

 

 

 

 

 

 

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने चिंतन शिविर में कहा कि देहरादून राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का एक तरह से पार्ट बनने जा रहा है। एक्सप्रेस रूट बन जाने के बाद दिल्ली से दून जाने में महज 2.5 घंटे का समय लगेगा। इतने समय में लोग दिल्ली में ही सफर करते हैं।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने चिंतन शिविर में कहा कि देहरादून राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का एक तरह से पार्ट बनने जा रहा है। एक्सप्रेस रूट बन जाने के बाद दिल्ली से दून जाने में महज 2.5 घंटे का समय लगेगा। इतने समय में लोग दिल्ली में ही सफर करते हैं। शहर के बढ़ते प्रदूषण के स्तर के कारण लोग दिल्ली में रहना नहीं चाहते हैं।

ऐसे में देहरादून और ज्यादा मूल्यवान हो जाएगा। उन्होंने दून में अंतरराष्ट्रीय क्षमता की टाउनशिप विकसित करने का समर्थन किया। मुख्य सचिव का कहना हैं कि टाउनशिप बनने के बाद दिल्ली के निवासी जो खर्च वहन कर सकते हैं वे दून में कमरा किराए पर ले सकते हैं। आज वर्कफ्राम होम का समय हैं। लोग दिल्ली से देहरादून आ-जा सकते हैं और वहीं रहने के लिए भी आ सकते हैं।

लोग इसके महत्व से अवगत हो रहे हैं। देहरादून में डेवलपर्स ने जमीन खरीदना शुरू कर दिया है। उनका कहना हैं कि हमारे यहां महत्वपूर्ण अवसर है। हमें मास्टर प्लान ठीक करना चाहिए। अगर दिल्ली के निवासी यहां रहने आएंगे तो राज्य की अर्थव्यवस्था को लाभ होगा। रोजगार के अधिक मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस अवसर का लाभ उठाएं। आज समय दूरी से अधिक महत्वपूर्ण है। यह देखते हुए कि दिल्ली से देहरादून कितनी जल्दी यात्रा कर सकता है, यह अनिवार्य रूप से एनसीआर के साथ विलय हो जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top