उत्तराखंड

देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज के पास शव मिलने से मचा हड़कंप

देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज के पास शव मिलने से मचा हड़कंप..

 

 

 

 

 

देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज के पास एक व्यक्ति का शव पाया गया। शव की पहचान उद्योग निदेशालय में अनुसेवक पद पर तैनात धीरेंद्र सिंह नयाल के रूप में हुई

 

उत्तराखंड: आत्महत्या के जोखिम को प्रभावित करने वाले कारकों में मानसिक विकार, औषधि दुरुपयोग, मानसिक अवस्थाएं, संस्कृति, परिवार और सामाजिक परिस्थितियां तथा आनुवांशिकी शामिल है। मानसिक रोग और नशीले पदार्थ के दुरुपयोग आम तौर पर आपस में संबंधित दिखते हैं. अन्य जोखिम कारकों में पूर्व में आत्महत्या के किए गए प्रयास ऐसा करने के लिए साधनों की आसान उपलब्धता, आत्महत्या का पारिवारिक इतिहास या घातक मस्तिष्क चोट भी शामिल हैं। लेकिन आज पुरे देश में ही आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं। अब राजधानी देहरादून में ही देख लीजिये यहां गुरुवार की सुबह तब हड़कंप मच गया जब देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज के पास एक व्यक्ति का शव पाया गया। शव मिलने से वहां कोहराम मच गया।शव की सूचना मिलते ही रायपुर पुलिस को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस परिजनों से भी आत्महत्या करने के पीछे की वजह जानने की कोशिश में जुटी है।

बता दें कि शव के पास से जहर की बोतल मिली है। जिससे आत्‍महत्‍या की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार स्पोर्ट्स कॉलेज के पास कल कुछ लोगों को 45 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला। शव की सूचना मिलते ही रायपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान उद्योग निदेशालय में अनुसेवक पद पर तैनात धीरेंद्र सिंह नयाल के रूप में हुई है।उनका शव महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज के पास मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अपनी तरफ से जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस मामले की गहराई से जांच में जुट गई है।

मयूर विहार चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह गुसांई का कहना हैं कि गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि महाराणा स्पोर्ट्स कालेज गेट नंबर तीन के पास एक मैदान के पास पेड़ के नीचे एक व्यक्ति पड़ा है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति मुंह के बल लेटा हुआ था। उसके मुंह और नाक से बुरी तरह झाग निकल रहा था। थोड़ी ही दूरी पर जहर की शीशी और ठंडे पानी की बोतल मिली। धीरेंद्र सिंह उद्योग निदेशालय पटेलनगर में अनुसेवक के पद पर तैनात था। चौकी इंचार्ज का कहना हैं कि धीरेंद्र सिंह दो दिनों से गायब थे। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top