उत्तराखंड

उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के मामले, 7 पुलिसकर्मी पाए गए संक्रमित..

उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के मामले, 7 पुलिसकर्मी पाए गए संक्रमित..

भारतीय वन अनुसंधान केंद्र में भी 11 अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए..

 

 

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा हैं। भारतीय वन अनुसंधान केंद्र में 11 अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कोरोना के केस ने राज्य सरकार और लोगों के सामने चिंता बढ़ा दी हैं। यही नहीं राष्ट्रपति के दौरे की ड्यूटी में तैनात सात पुलिसकर्मी भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर परमार्थ निकेतन आश्रम में ड्यूटी पर तैनात सात पुलिसकर्मी जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग पौडी द्वारा थाना लक्ष्मण झूला में की गई पुलिसकर्मियों की जांच में सात पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें तीन चमोली जिले, दो ऋषिकेश, एक रुद्रप्रयाग और एक देवप्रयाग से सुरक्षा ड्यूटी में लगे थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विभिन्न जनपदों से आए सभी पुलिसकर्मियों की थाने में आरटीपीसीआर जांच की गई थी। कोरोना पॉजिटिव पाए गए पुलिसकर्मियों को होम-आइसोलेशन के लिए वापस भेज दिया गया है।

‘प्रोटोकॉल का करें पालन..

वहीं कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर राज्य सरकार ने भी पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। लिहाजा प्रदेश के जिलाधिकारियों को कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल पालन कराने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। भारतीय वन अनुसंधान केंद्र में 11 अधिकारियों में कोविड पुष्टि होने के बाद में अलग अलग क्षेत्रों से कोविड-19 के मामले बढ़ने की खबर सामने आ रही हैं। राज्य सरकार लोगों से अपील कर रही है कि कोरोना के नए स्वरूप को देखते हुए तमाम नियमों का पालन करें।

 

 

प्रदेश में अभी ये है कोरोना की स्थिति..

वही आज उत्तराखंड में कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 10 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। यहां अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 176 है।

आज आए कोरोना के मामले जिलेवार..

अल्मोड़ा 2, बागेश्वर 0, चमोली 0, चम्पावत 0, देहरादून 5, हरिद्वार 2, नैनीताल 7, पौड़ी 19, पिथौरागढ़ 0, रुद्रप्रयाग 0, टिहरी 0, उधमसिंह नगर 1,  उत्तरकाशी 0

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top