उत्तराखंड

TSR के इस्तीफे पर कांग्रेस ने बोला हमला, BJP की सीएम अदला-बदली योजना..

TSR के इस्तीफे पर कांग्रेस ने बोला हमला, BJP की सीएम अदला-बदली योजना..

उत्तराखंड : बीजेपी ने ऐसे नेता को मुख्यमंत्री चुना जो विधानसभा का सदस्य नहीं था, केंद्र को पता था कि 6 महीने के भीतर चुनाव लड़वाना पड़ेगा, फिर भी कांग्रेस ने यह बात कही क्योंकि उत्तराखंड की राजनीति में रातों रात जैसे तूफान सा आ गया है. तीरथ सिंह रावत ने ‘संवैधानिक संकट’ बताकर मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दी है. अब भाजपा नया मुख्यमंत्री खोजने की कवायद कर रही है, तो इस पूरे घटनाक्रम को कांग्रेस ने ‘देवभूमि में भाजपा का कुर्सी बदल खेल’ करार देकर बीजेपी की कड़ी आलोचना की. उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ ही उत्तराखंड कांग्रेस के प्रमुख प्रीतम सिंह ने भी बीजेपी सरकार और संगठन की कड़े शब्दों में आलोचना की.

उत्तराखंड की ‘जनता ने इन्हें सर आंखों पर बिठाया था, लेकिन बीजेपी ने उत्तराखंड को राजनीतिक अस्थिरता दी, हम इसकी निंदा करते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ( उत्तराखंड )

उत्तराखंड में सत्ता कैसे चलाएगी बीजेपी,कांग्रेस का हमला…

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सुरजेवाला ने उत्तराखंड सरकार के संकट पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘जो पार्टी मुख्यमंत्री नहीं बना सकती, वो सत्ता कैसे चलाएगी?’ यही नहीं सुरजेवाला ने ट्विटर पर भाजपा की इस पूरी कवायद को लेकर ट्वीट्स करते हुए कहा कि भाजपा का पिछला रिकॉर्ड भी उत्तराखंड में खराब रहा है. इस कार्यकाल में तीसरा मुख्यमंत्री देने जा रही भाजपा पिछले कार्यकालों में भी कई चेहरों को सीएम की कुर्सी पर बिठाती रही है.

मुख्यमंत्रियों का बार-बार बदलना उत्तराखंड की परंपरा, 21 सालों में राज्य ने देखे कितने सीएम?

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top