उत्तराखंड

देहरादून से अल्मोड़ा के लिए शुरू हुई हेली सेवा,सीएम धामी ने किया शुभारंभ..

देहरादून से अल्मोड़ा के लिए शुरू हुई हेली सेवा,सीएम धामी ने किया शुभारंभ..

सिर्फ डेढ़ घंटे में पूरा होगा सफर..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उड़ान योजना के तहत शुक्रवार से देहरादून और अल्मोड़ा के बीच हेलीकाप्टर सेवा शुरू हो जाएगी। इससे आप 1.5 घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से यात्रा में 12 से 13 घंटे लगते हैं।

 

उत्तराखंड: उड़ान योजना के तहत शुक्रवार से देहरादून और अल्मोड़ा के बीच हेलीकाप्टर सेवा शुरू हो गई हैं। इससे आप 1.5 घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से यात्रा में 12 से 13 घंटे लगते हैं। हेली सेवा की कीमत 7700 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर हेली सेवा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया ।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हालिया बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में हवाई संपर्क बढ़ाने का मुद्दा उठाया। सीएम ने देहरादून से अल्मोड़ा हेली सेवा चलाने की अनुमति मांगी है। इस पर पवन हंस को देहरादून और अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा चलाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है।

जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से हेली सेवा पंतनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के लिए चलेगी। यही रूट वापसी का रहेेगा। हेली सेवा का संचालन पवन हंस एविएशन कंपनी के माध्यम से किया जाएगा। केवल शुक्रवार को ही यह सेवा सप्ताह में एक बार दी जाएगी।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रविशंकर का कहना हैं कि मुख्यमंत्री 26 अगस्त को देहरादून-अल्मोड़ा हेली सेवा का शुभारंभ करेंगे। देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही स्थानीय लोग भी कम समय में सफर कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि अभी डीजीसीए की ओर से हेली सेवा को सप्ताह एक दिन चलाने की अनुमति दी है। जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ती है, यह हर दिन भी किया जा सकता है। ये रहेगा किराया- देहरादून से अल्मोड़ा 7700, देहरादून से पंतनगर 6339, देहरादून से हल्द्वानी 6339, देहरादून से पिथौरागढ़ 8083

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top