उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- सीएम धामी आज सौंपेंगे इस्तीफा..

बिग ब्रेकिंग- सीएम धामी आज सौंपेंगे इस्तीफा..

खटीमा सीट से मिली थी हार, लेकिन अपनी लीडरशिप में दिलाई बंपर जीत..

 

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज इस्तीफा दे सकते हैं। वह राजभवन में राज्यपाल से शाम को मुलाकात करेंगे। वहीं बहुमत के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। भाजपा के कई वरिष्ठ विधायकों के अरमान जोर मार रहे हैं।

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश की सियासत में दो दशक बाद सत्ता परिवर्तन से जुड़ा मिथक टूट गया है। चुनाव में भाजपा ने लगातार दूसरी बार बहुमत हासिल किया है। प्रदेश की राजनीति में सबसे बड़ा मिथक यह था कि किसी भी दल को लगातार दूसरी बार जीत नहीं मिली है। इस मिथक को तोड़ने में भाजपा कामयाब रही है।

इसी बीच खबर आ रही हैं कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज इस्तीफा दे सकते हैं। वह राजभवन में राज्यपाल से शाम को मुलाकात करेंगे। वहीं बहुमत के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। भाजपा के कई वरिष्ठ विधायकों के अरमान जोर मार रहे हैं। किसी की नजर सीएम की कुर्सी पर है तो किसी की मंत्री पद पर। भाजपा के कई दिग्गज विधायकों की नजर या तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लगी है या उनके मन में मंत्री बनने के अरमान मचल रहे हैं।

दूसरी ओर आज प्रभारी प्रह्लाद जोशी व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बैठक कर मंथन करेंगे। कार्यकर्ता जश्न की तैयारी में डूबे हैं। उत्तराखंड के चुनाव में जहां एक बार फिर सीएम के चुनाव हारने का मिथक दिखा तो दूसरी ओर सीएम के सभी चेहरे या दावेदार मतदाताओं के दिलों में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं, भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है।

हरीश रावत का जादू भी नहीं चला..

आपको बता दे कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में काफी लंबे समय से यह मिथक रहा है कि जो भी मुख्यमंत्री विधानसभा चुुनाव लड़ता है, वह हार जाता है। इस बार भी खटीमा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हार का मुंह देखना पड़ा। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल भी जीत का सपना पूरा नहीं कर पाए। उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। वहीं, लालकुआं से प्रत्याशी कांग्रेस के चुनाव का नेतृत्व कर रहे सीएम पद के प्रबल दावेदार हरीश रावत का जादू भी नहीं चला और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top