उत्तराखंड

सीएम धामी ने ऋषिकेश में किया कई निर्माण कार्यों का शुभारंभ, यात्रियों से भी की बातचीत..

सीएम धामी ने ऋषिकेश में किया कई निर्माण कार्यों का शुभारंभ, यात्रियों से भी की बातचीत..

 

 

 

 

 

 

 

सीएम धामी ने बुधवार को ऋषिकेश में लगभग 22.25 करोड़ रुपए की लागत से चारधाम यात्रा के लिए बने रजिस्ट्रेशन ऑफिस कम ट्रांजिट कैम्प के साथ ही चन्द्रभागा नदी पर लगभग 4.71 करोड़ रुपए से निर्मित आस्था पथ के ऊपर सी.सी. मार्ग के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम धामी ने बुधवार को ऋषिकेश में लगभग 22.25 करोड़ रुपए की लागत से चारधाम यात्रा के लिए बने रजिस्ट्रेशन ऑफिस कम ट्रांजिट कैम्प के साथ ही चन्द्रभागा नदी पर लगभग 4.71 करोड़ रुपए से निर्मित आस्था पथ के ऊपर सी.सी. मार्ग के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम धामी ने चारधाम यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत किए जा रहे सभी कार्यों का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर उन्होंने ट्रांजिट कैम्प में चिकित्सालय, पंजीकरण कार्यालय, पूछताछ एवं सहायता केन्द्र का अवलोकन किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही निर्देश दिये कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं अच्छी रखी जाएं, और यात्रियों के साथ शालीनता पूर्वक व्यवहार किया जाए।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न राज्यों से यात्रा पर आए श्रद्धालुओं से बातचीत की एवं देवभूमि आगमन पर स्वागत किया। इससे पहले हेमकुंड साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का पहला जत्था कल बुधवार को ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला रोड स्थित गुरुद्वारा से रवाना हुआ। पहले जत्थे में करीब 250 यात्री शामिल हुए। हेमकुंड यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए पर्यटन विभाग की ओर से लक्ष्मणझूला स्थित गुरुद्वारे में पंजीकरण केंद्र खोल दिया गया है। बताया जा रहा है कि पंजीकरण केंद्र में तीन काउंटर होंगे। यह केंद्र सुबह पांच बजे से रात दस बजे तक खुले रहेंगे। कर्मचारी यहां दो शिफ्टों में काम करेंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top