उत्तराखंड

रक्षा मंत्री के साथ सीएम धामी ने की बड़ी बैठक..

रक्षा मंत्री के साथ सीएम धामी ने की बड़ी बैठक..

पिथौरागढ़ हवाई अड्डे को लेकर कही ये बात..

 

 

 

 

 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज “देश की उत्तरी सीमाओं अवस्थापना विकास” के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक हुई। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिभाग किया।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज “देश की उत्तरी सीमाओं अवस्थापना विकास” के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक हुई। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम धामी ने कई मुद्दों पर बात की। आपको बता दे कि बैठक में सीएम धामी ने कहा कि पिथौरागढ़ हवाई अडडे को वायु सेना द्वारा विकसित किया जायेगा।

पिथौरागढ़ हवाई अड्डे का संचालन के फलस्वरूप देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटक आसानी से पिथौरागढ़ पहुंच सकते है। जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधान सृजित होने के साथ ही एयर कनेक्टिविटी आसान होगी। उनका कहना हैं कि उत्तराखण्ड के सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास यथा रोड़, रेल,दूरसंचार, वायुसेवा के कार्य तेजी किये जा रहे है।

वहीं सीएम ने लंबित कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के लिए सीमांत जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रतिमाह बैठक आयोजित कर न्यूनतम समय में कार्यो को निस्तारित किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। सीएम धामी का कहना हैं कि उत्तराखण्ड सरकार सीमांत जनपदों में लंबित सभी कार्यो को प्राथमिकता पर सम्पादित कर रही है।

सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास के कार्यों से प्रदेश में पर्यटन बढ़ने के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन भी सृजित होंगे। उत्तराखण्ड एक सैनिक बाहुल्य राज्य है। यहां लगभग प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति प्रत्यक्ष/ परोक्ष रूप से सेना से जुडें है। मैं स्वंय सैनिक परिवार से हॅू। सेना के प्रति लोगों के दिल में अथाह प्रेम है। सेना के कार्य उत्तराखण्ड राज्य में प्राथमिकता के आधार पर करवाये जायेगें। बैठक में मुख्य सचिव डॉ एस एस संधू भी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top