उत्तराखंड

उत्तराखंड में विकास का आधारभूत ढांचा बनाने को कई प्रयोग-सीएम धामी..

उत्तराखंड में विकास का आधारभूत ढांचा बनाने को कई प्रयोग-सीएम धामी..

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि राज्य स्थापना के दो दशक के बाद उत्तराखंड युवा राज्य बन चुका है। जिससे पिछले दो दशकों में राज्य के विकास के लिए सतत प्रयास किए गए हैं,और इनका असर धरातल पर दिखाई भी दे रहा है। इस अवधि में राज्य के विकास का आधारभूत ढांचा बनाने के लिए भी कई पहलुओं पर प्रयोग हुए हैं। प्रदेश के सर्वांगीण विकास को एक दूरगामी योजना बनाने के लिए समाज के विभिन्न वर्ग एवं विषय विशेषज्ञों को सहयोगी बनाने का हमारा प्रयास है।

 

आपको बता दे कि रविवार देर शाम मुख्यमंत्री आवास में वर्चुअली आत्मनिर्भर उत्तराखंड बोधिसत्व विचार शृंखला को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचे, विकास में उसकी भागीदारी सुनिश्चित हो, इसके लिए राज्य के सर्वांगीण विकास की रूपरेखा के निर्धारण में विभिन्न क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों और प्रबुद्धजनों को सहयोगी बनाए जाने का हमारा प्रयास है। इसके लिए इस विचार श्रृंखला की शुरुआत की गई है।

 

उनका कहना हैं कि बोधिसत्व विचार श्रृंखला के मंथन से निकलने वाला अमृत राज्य के लिए हितकारी होगा। इसके साथ ही विचार श्रृंखला में प्राप्त सुझावों के आधार पर कार्ययोजना तैयार की जाएगी। कार्यक्रम के संयोजक एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रो. दुर्गेश पंत का कहना हैं कि इस संबंध में इस माह के अंत में सेमिनार का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ नीति आयोग के सदस्यों के साथ अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top