उत्तराखंड

कार्यशाला में कौशल विकास के विभिन्न आयामों पर की गई चर्चा..

कार्यशाला में कौशल विकास के विभिन्न आयामों पर की गई चर्चा..

विकास भवन सभागार में एक दिवसीय कौशल समिति की कार्यशाला का आयोजन..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में जनपद स्तर पर संकल्प परियोजना के बेहतर कार्यान्वयन के संदर्भ में एक दिवसीय जिला कौशल समिति की कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला कौशल समिति के सदस्यों द्वारा कौशल विकास के विभिन्न आयामों पर व्यापक चर्चा की गई। विकास भवन सभागार कक्ष में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला के दौरान संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम यूएनडीपी की देहरादून से पहुंची टीम द्वारा संकल्प परियोजना के संदर्भ में प्रस्तुतीकरण भी दिया गया।

 

कार्यशाला के दौरान उत्तराखंड कौशल विकास समिति देहरादून से आए राज्य संदर्भ प्रतिनिधि रोहित मैसी द्वारा प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जिला कौशल समिति के सदस्यों सहित संबंधित विभागों के सदस्यों व कौशल विकास पारिस्थितिकी तंत्र के हित धारकों के मध्य संकल्प परियोजना के विभिन्न आयामों पर व्यापक चर्चा की गई। कार्यशाल के माध्यम से स्किल ट्रेनिंग की बारीकियों के बारे में बताया गया तथा विकास खंड स्तर पर आयोजित की जाने वाली ट्रेनिंग के लिए 20, 22 व 30 दिसंबर की तिथि को संभावित तिथि निर्धारित किया गया।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने आयोजित होने वाली कार्यशालाओं के लिए शुरुआती चरण में सेवायोजन विभाग की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। तथा आयोजित होने वाली कार्यशालाओं का व्यापक रूप से प्रचार करने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। कार्यक्रम का सफल संचालन सेवायोजन विभाग के अनुदेशक किशन सिंह रावत द्वारा किया गया। कार्यशाला में मुख्य शिक्षा अधिकारी सीएन काला, प्राचार्य महाविद्यालय अगस्त्यमुनि डाॅ पुष्पा नेगी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी शशिकांत गिरि, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पांडेय, गिरीश मिश्रा, धीरज कुमार राठौड़, जयकृत कंडवाल, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान से वीरेंद्र बत्र्वाल सहित अन्य विभागीय अधिकारी व सदस्य शामिल थे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top