उत्तराखंड

केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पढ़िए पूरी खबर..

केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पढ़िए पूरी खबर..

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए भी से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

 

उत्तराखंड: अगर आप भी केदारनाथ जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। 3 मई से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही हैं। चारधाम यात्रा को लेकर इस बार श्रद्धालुओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है। बता दे बीते दो वर्ष कोरोना के चलते चारधाम यात्रा नहीं चल पाई थी, लेकिन इस बार रिकार्ड यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए चारधाम रूट के व्यापारियों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए भी से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) को आनलाइन टिकटों की बुकिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रदेश में तीन मई से शुरू होगी चारधाम यात्रा शुरू होगी। केदारनाथ धाम के लिए गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा से संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए सोमवार से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने जीएमवीएन को आनलाइन टिकट बुकिंग का काम दिया है। सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर का कहना है कि देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए जीएनवीएन की वेबसाइट heliservices.uk.gov.in पर ही बुकिंग होगी। उनका कहना हैं कि केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए आने वाले यात्री जीएनवीएन की अधिकारिक वेबसाइट से ही हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग करें।आगामी 6 मई से शुरू हो रही केदारनाथ यात्रा में ध्यान गुफा के लिए भी मई और जून महीने की बुकिंग मिल चुकी हैं। 2018 में निर्मित इस गुफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साधना कर चुके हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top