बिग ब्रेकिंग- सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन क्रैश में निधन..

उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन..

बिग ब्रेकिंग- सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन..

 

 

उत्तराखंड: तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ भी सवार थे। इस विमान में सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। CDS के प्रमुख बिपिन रावत सहित कई लोगों का हेलीकाप्टर क्रैश के दौरान निधन हो गया।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान थे पाायलट..

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान Mi-17V5 के पायलट थे, जो सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 14 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वह 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर हैं।

 

आपको बता दे कि बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और भारतीय वायुसेना के पायलट सहित कुल 14 लोग हेलिकॉप्टर में सवार थे। सूत्रों ने कहा कि स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्हें बताया गया है कि स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं। दुर्घटना के क्षेत्र में कुछ शवों को नीचे की ओर देखा जा सकता है।

 

शवों को निकालने और पहचान की जांच करने के प्रयास जारी हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत दिल्ली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे हैं। बता दें कि बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से ताल्लुक रखते हैं। उनका परिवार पीढ़ियों से देश की सेना में सेवा दे रहा है। उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी लेफ्टिनेंट जनरल रह चुके हैं। बता दें कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे।

 

हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जनरल बिपिन रावत करीब छह साल पहले भी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। रावत 3 फरवरी, 2015 को नागालैंड के दीमापुर में दुर्घटनाग्रस्त चीता हेलीकॉप्टर में सवार थे। वह उस समय लेफ्टिनेंट जनरल थे। मालूम हो कि आज तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top