उत्तराखंड

विधानसभा सत्र- आज राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा..

विधानसभा सत्र- आज राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा..

कांग्रेस उठाएगी भर्ती घोटाले का मुद्दा..

 

 

 

 

 

 

 

विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन आज राज्यपाल के अभिभाषण पर विधायी गतिविधियों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही कांग्रेस कई मुद्दों को जोर-शोर से उठाएगी। राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह (सेनि) ने सोमवार को 16 पन्नों का अभिभाषण पढ़ा।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन आज राज्यपाल के अभिभाषण पर विधायी गतिविधियों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही कांग्रेस कई मुद्दों को जोर-शोर से उठाएगी। राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह (सेनि) ने सोमवार को 16 पन्नों का अभिभाषण पढ़ा। जिसे उन्होंने धामी सरकार के भावी के विकास का विजन रखा था। उनका कहना हैं कि सरकार उत्तराखंड को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के विश्वास के अनुरूप इक्कीसवीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा। उत्तराखंड का सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) अगले पांच वर्षों के दौरान दोगुना हो जाएगा।

कांग्रेस लाएगी काम रोको प्रस्ताव

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का कहना हैं कि मंगलवार को चर्चा के दौरान हम अपनी बात रखेंगे। इसके साथ ही सदन में काम रोको प्रस्ताव के तहत भर्ती घोटाला और गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने की मांग का मुद्दा उठाएंगे।

शिक्षकों का विधानसभा कूच आज

उत्तराखंड माध्यमिक अतिथि शिक्षकों ने लंबित मांगों को लेकर आज भराड़ीसैंण विधानसभा कूच का एलान किया है। शिक्षकों का कहना है सरकार उनके हितों की अनदेखी कर रही है। आश्वासन के बाद भी उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया। माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक भट्ट का कहना हैं कि अतिथि शिक्षक अपनी सेवाओं पर प्रभाव डाले बिना ब्लॉक में शामिल हो सकते हैं, लेकिन ऐसा न कर उनकी सेवाएं समाप्त की जा रही हैं।

जिससे अतिथि शिक्षकों में नाराजगी है। उनका कहना हैं कि अतिथि शिक्षकों को उनके गृह जनपदों में तैनाती की मांग पर भी अमल नहीं किया गया। प्रदेश के अधिकांश जिलों में अतिथि शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन अवकाश के दौरान मानदेय दिया जा रहा है, लेकिन पौड़ी व चमोली के शिक्षकों को इस अवधि का मानदेय नहीं मिल रहा। कहा कि अतिथि शिक्षकों की स्वास्थ्य सुविधा, मातृत्व अवकाश एवं हड़ताल की अवधि के मानदेय की मांग पर भी अमल किया जाए।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top