उत्तराखंड

पवित्रा को मिला सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकत्री का पुरस्कार..

पवित्रा को मिला सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकत्री का पुरस्कार..

सर्वश्रेष्ठ आशा फेसिलिटेटर में नीलम ने मारी बाजी..

सर्वश्रेष्ठ ब्लाॅक समन्वयक का पुरस्कार रहा ब्लाॅक जखोली के नाम..

ब्लाॅक सभागार अगस्त्यमुनि में जिला स्तरीय आशा सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय आशा सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में वर्ष 2021-22 के लिए पवित्रा देवी (अगस्त्यमुनि) को सर्वश्रेष्ठ आशा व नीलम राणा (जखोली) को सर्वश्रेष्ठ आशा फेसिलिटेटर का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ ब्लाॅक समन्वयक का पुरस्कार ब्लाॅक जखोली के नाम रहा।

ब्लाॅक सभागार अगस्त्यमुनि में आयोजित आशा सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष अरुणा बेंजवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कोविडकाल में आशाओं द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आशा अपने नाम की तरह स्वास्थ्य सेवा की आशा बनकर उभरी हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला ने कहा कि आशा कार्यकत्रियां स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ हैं। उन्होंने आशाओं को और अधिक बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया और आशाओं की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम में आशा संगठन की जिलाध्यक्ष कमला राणा व आशा फेसिलिटेट दुर्गा करासी ने भी विचार व्यक्त किए।

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि की ओर से सर्वश्रेष्ट आशा कार्यकत्री पुरस्कार की श्रेणी में पवित्रा देवी (डांगी, अगस्त्यमुनि), यशोमती देवी (जग्गी बगवान ऊखीमठ), अनीता देवी (त्यंूखर, जखोली) व सर्वश्रेष्ट आशा फेसिलिटेटर पुरस्कार की श्रेणी में नीलम राणा (कूडी-अधुली, जखोली), भरोसी रावत (मनसूना ऊखीमठ), दुर्गा कसारी (चोपता अगस्त्यमुनि) को क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए क्रमश पांच, तीन व एक हजार की इनामी राशि के चेक व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

 

सर्वश्रेष्ठ ब्लाॅक कार्डिनेटर के पुरस्कार के लिए दिगंबर सिंह (जखोली) को पांच हजार की इनामी राशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ विमल सिंह गुसाई, जिला कार्यक्रम प्रबंधक हिमांशु नौडियाल आदि उपस्थित रहे। संचालन विपिन सेमवाल ने किया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top