उत्तराखंड

आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर पकड़ी कच्ची शराब..

आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर पकड़ी कच्ची शराब..

जगोठ और लमगौंडी में कच्ची शराब बनाने वाले ग्रामीणों पर मामला दर्ज..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विकासखंड अगस्त्यमुनि के ग्राम जगोठ में एक व्यक्ति के घर से आबकारी विभाग की टीम ने पांच लीटर कच्ची शराब के साथ दो कनस्तर लहन के बरामद किए। टीम ने मौके पर ही कच्ची शराब के साथ लहन को नष्ट किया। साथ ही उक्त व्यक्ति के खिलाफ आबकारी एक्ट 60 के तहत मामला दर्ज किया।

बता दें कि विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के ग्राम जगोठ में कच्ची शराब का व्यापार करने की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर आबकारी विभाग की टीम ने शुक्रवार को गांव में जाकर दबिश दी। टीम को ग्रामीण सुमन लाल के घर से पांच लीटर कच्ची शराब के साथ दो कनस्तर लहन के मौके पर मिले। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर लालू राम राणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने जगोठ गांव में छापेमारी की। जहां पर एक ग्रामीण के घर से पांच लीटर कच्ची शराब के साथ कच्ची शराब बनाने की सामग्री बरामद हुई, जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया। साथ ही ग्रामीण के खिलाफ आबकारी एक्ट 60 के तहत मामला दर्ज किया गया है। टीम में उप आबकारी निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद मैठाणी, प्रधान आबकारी सिपाही रीना रावत, आबकारी सिपाही शुभम असवाल, किरन सेमवाल मौजूद थे।

 

वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे द्वारा नशा मुक्ति जागरुकता अभियान चलाये जाने एवं नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाये जाने, अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वाले अपराधों की रोकथाम को लेकर समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, जिसके क्रम में पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत के पर्यवेक्षण थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय कुमार जाटव के नेतृत्व में थाना क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग के दौरान बृजमोहन निवासी लमगौंडी के कब्जे से साढ़े तीन लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए गिरफ्तार किया गया। इसके विरूद्ध थाना गुप्तकाशी में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस टीम में एसएसआई आशुतोष चैहान, एसआई प्रदीप चैहान, आरक्षी मनोज कुमार एवं आरक्षी राजकुमार शामिल थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top