उत्तराखंड

पेट्रोल छिड़क पेड़ पर चढ़ा भाजपा नेता, दी आत्मदाह की चेतावनी

पेट्रोल छिड़क पेड़ पर चढ़ा भाजपा नेता, दी आत्मदाह की चेतावनी..

 

 

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष जगजीवन राम ने बुधवार को रुड़की तहसील स्थित चकबंदी विभाग के कार्यालय कि छत पर चढ़कर आत्मदाह की चेतावनी दी। उनका कहना हैं कि वह चकबंदी कार्य में फर्जी आदेश के आधार पर दूसरों की जमीन हड़पने वालों के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज होकर यह निर्णय लिया है।

 

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष जगजीवन राम ने बुधवार को रुड़की तहसील स्थित चकबंदी विभाग के कार्यालय कि छत पर चढ़कर आत्मदाह की चेतावनी दी। उनका कहना हैं कि वह चकबंदी कार्य में फर्जी आदेश के आधार पर दूसरों की जमीन हड़पने वालों के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज होकर यह निर्णय लिया है। भाजपा नेता द्वारा दी गई चेतावनी के अनुसार में मंगलवार सुबह तहसील पहुंचे और चकबंदी कार्यालय के सामने स्थित पेड़ों के ऊपर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

वहीं पेड़ पर चढ़े जगजीवन राम का कहना है कि जिले के चकबंदी विभाग के अधिकारी, लेखपाल आदि की मिलीभगत से फर्जी आदेश कराकर किसानों की जमीन हड़पने का काम किया जा रहा है। उनका कहना हैं कि इन पर कार्रवाई न होने से नाराज होकर इसलिए वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर है। वहीं, तहसील में बड़ी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे और उन्हें मनाने का प्रयास करते रहे।

सीओ विवेक कुमार का कहना हैं कि उन्हें मनाने का प्रयास किया गया। करीब दो घन्टे के कड़े प्रयास और आश्वासन के बाद भाजपा नेता को पेड़ से नीचे उतारा गया। जानकारी के अनुसार हरिद्धार के कनखल निवासी जगजीवन राम ने चकबंदी के बंदोबस्त अधिकारी को तीन दिसंबर को एक ज्ञापन दिया था।इसमें बताया गया था कि बेलड़ा और कुछ गांव में चकबंदी प्रकिया में धांधली की गई है। इसमें कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई है, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इसी बात से नाराज होकर जगजीवन राम आज पेड़ पर चढ़ गए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top