उत्तराखंड

उत्तराखंड से भाजपा ने भरी हिंदुत्व की हुंकार, धामी के शपथ ग्रहण से दिए सियासी संदेश..

उत्तराखंड से भाजपा ने भरी हिंदुत्व की हुंकार, धामी के शपथ ग्रहण से दिए सियासी संदेश..

 

 

 

 

 

चार राज्यों के चुनाव में दमदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने पहले राज्य के शपथ ग्रहण को भव्य बनाकर कई मायनों में 2024 का एजेंडा सेट करने का काम किया है। इस एजेंडे में सबसे ऊपर है हिंदुत्व कार्ड, जिसकी शुरुआत भाजपा ने देवभूमि उत्तराखंड से की है

 

उत्तराखंड: प्रदेश के चार राज्यों के चुनाव में दमदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने पहले राज्य के शपथ ग्रहण को भव्य बनाकर कई मायनों में 2024 का एजेंडा सेट करने का काम किया है। इस एजेंडे में सबसे ऊपर है हिंदुत्व कार्ड, जिसकी शुरुआत भाजपा ने देवभूमि उत्तराखंड से की है। भले ही राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ भाजपा के लिए वह मुद्दा कुछ हल्का पड़ा हो लेकिन हिंदुत्व कार्ड आज भी पूरी शिद्दत से चल रहा है। यूपी हो या उत्तराखंड, विधानसभा चुनाव में इसकी झलक देखने को मिली है। इसकी तस्दीक कांग्रेस के चिंतन से निकला निचोड़ भी कर रही है कि चुनाव में उन्हें सबसे अधिक नुकसान धार्मिक ध्रुवीकरण की राजनीति से हुआ। बुधवार को जब परेड ग्राउंड में सीएम धामी का शपथग्रहण समारोह हो रहा था तो इसकी भव्यता और नेताओं व संतों की मौजूदगी के सियासी मायने भी निकाले जा रहे थे। इसे 2024 के आम चुनाव के लिए देवभूमि से हिंदुत्व की मजबूती से शुरुआत के तौर पर भी देखा जा रहा है।

आपको बता दे कि शपथ ग्रहण समारोह के दिन की शुरुआत मंदिरों में पूजा-अर्चना से हुई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर तमाम बड़े नेताओं, विधायकों, संगठन पदाधिकारियों ने सुबह मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद परेड ग्राउंड का मंच सजा। यहां का नजारा अलग था। हरिद्वार से संत समाज को विशेष आमंत्रण देने के साथ ही ग्राउंड में उन्हें अलग से बैठने को एक मंच दिया गया था। यह मंच पूरे समारोह में खास आकर्षण का केंद्र रहा। भाजपा ने मंच की भव्यता से हिंदुत्व कार्ड को एक मजबूत शुरुआत आगामी आम चुनाव के लिए दी है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top