उत्तराखंड

टीईटी आंसर-की को लेकर आया बड़ा अपडेट..

टीईटी आंसर-की को लेकर आया बड़ा अपडेट..

 

 

 

 

 

 

 

शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। जिन अभ्यार्थियों ने टीईटी का एग्जाम दिया है। उन्हें अब आसंर की का इंतजार है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन जल्द ही यूटीईटी आंसर-की रिलीज होने की उम्मीद है।

 

 

उत्तराखंड: शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। जिन अभ्यार्थियों ने टीईटी का एग्जाम दिया है। उन्हें अब आसंर की का इंतजार है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन जल्द ही यूटीईटी आंसर-की रिलीज होने की उम्मीद है। आपको बता दे कि UTET आसंर-की के लिए जल्द जारी होने की उम्मीद है।

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि चूंकि फिलहाल कोई तारीख घोषित नहीं हुई है। इसलिए, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वे पोर्टल https://ubse.uk.gov.in/और https://ukutet.com/ पर जाकर तारीखों के लिए विजिट कर सकते हैं। बता दें कि जैसे ही आंसर-की रिलीज हो जाएगी तो उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर सहित एंटर करके चेक कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि UTET 2022 परीक्षा की आंसर-की- अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है। इसके बाद, उम्मीदवारों से इसके लिए आपत्तियां मांगी जाएगी। अभ्यर्थी आपत्तियां एकत्र करने के बाद , उन पर विचार किया जाएगा। पैनल एक्सपर्ट विचार करने के बाद फाइनल आसंर-की रिलीज करेगा।

इसके बाद फाइनल नतीजे नवंबर में घोषित हो सकते है। बता दे कि UTET 2022 परीक्षा को पास करने के लिए, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत (150 में से 90) प्राप्त करना होगा। इसके साथ ही एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों को परीक्षा पास करने के लिए 55 प्रतिशत अंक (150 में से 82) प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top