उत्तराखंड

बद्री-केदार मंदिर समिति अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग..

बद्री-केदार मंदिर समिति अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग..

चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत के युवा अध्यक्ष ने दी लिखित तहरीर..

कार्यवाही नहीं होने पर न्यायालय की शरण में जायेंगे तीर्थ पुरोहित..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही को लेकर चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत के युवा अध्यक्ष आचार्य संतोष त्रिवेदी ने थाना सोनप्रयाग में लिखित तहरीर दी है। उन्होंने कहा कि करोड़ों हिन्दुओं के आस्था के प्रतीक बाबा केदारनाथ धाम की धार्मिक परम्पराओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, जिसके लिए साफ तौर पर मंदिर समिति अध्यक्ष जिम्मेदार हैं।

थाना सोनप्रयाग में दी तहरीर में चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत के युवा अध्यक्ष संतोष त्रिवेदी ने कहा कि कपाट बंद के समय बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने गर्भगृह में जाकर अपनी फोटो ख्ंिाचवाकर महिमा मंडन किया गया है, जबकि कोरोना काल के समय कोर्ट ने पूर्व गठित देवस्थानम् बोर्ड को आदेश दिया था कि चारों धामों के दर्शन लाइव प्रसारित करें, जिस पर देवस्थानम बोर्ड ने करोड़ों हिन्दुओं की आस्था और परम्परा का हवाला देते हुए लाइव प्रसारण के लिए मना किया था।

इसके बाद भक्तों को केदारनाथ पहुंचकर ही दर्शन का लाभ मिल सका और वर्तमान में बद्री-केदार मंदिर समिति में बैठे सरकार के जनप्रतिनिधि हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कई बार केदारनाथ दौरे पर आकर पूजा-पाठ संपंन कराते रहे, लेकिन इस तरह उनकी ओर से नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया।

केदारसभा के युवा अध्यक्ष संतोष त्रिवेदी ने कहा कि केदारनाथ धाम में बद्री-केदार मंदिर समिति अपनी मनमर्जी करने में लगी हुई है। जब से सरकार ने अजेन्द्र अजय को मंदिर समिति की जिम्मेदारी सौंपी है, तब से मनमर्जी के कार्य किये जा रहे हैं। तीर्थ पुरोहित वर्षो से श्रद्धालुओं की सेवा करते आ रहे हैं, बाजवूद इसके तीर्थ पुरोहितों से कोई राय-मश्वरा के केदारनाथ में कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर समिति अध्यक्ष के खिलाफ इस मामले में तीर्थ पुरोहित न्यायालय की शरण में भी जाने को भी तैयार हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top