उत्तराखंड

बधानी-छेनागाढ़ मोटरमार्ग निर्माण के लिए भूख हड़ताल करेंगे सेमवाल..

बधानी-छेनागाढ़ मोटरमार्ग निर्माण के लिए भूख हड़ताल करेंगे सेमवाल..

एक सितंबर से बधानी के केवां में शुरू होगा आंदोलन..

 

 

रुद्रप्रयाग: रणधार-बधानी मोटरमार्ग को छेनागढ़-बक्सीर-भेडारु मोटरमार्ग से जोड़ने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता चिरंजीव सेमवाल ने एक सितंबर से अनिश्चितकालीन आमरण-अनशन करने निर्णय लिया है। उन्होंने इस आंदोलन में आम जनता से सहयोग की अपील की है। सामाजिक कार्यकर्ता चिरंजीव सेमवाल ने बताया कि पूर्वी-पश्चिमी बांगर क्षेत्र को सड़क मार्ग से आपस में जोड़ने की मांग को लेकर वह एक सितंबर से बधानी के अंतिम छोर केवां नामक स्थान पर भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि बधानी से छेनागढ़ सड़क को जोड़ने की मांग वर्षों पुरानी है। हर बार मुख्यमंत्री इस सड़क की घोषणा करते हैं। लेकिन आज तक इस पर काम नहीं हुआ। हर बार वन भूमि की आड़ में सड़क निर्माण के कार्य में बाधा डाली जा रही है। पौधारोपण के लिए जमीन भी चिन्हित की गई है। लेकिन इसमें भी खामी निकालकर काम लटकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह पिछले 25 वर्षों से इस सड़क के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब सड़क निर्माण के लिए आर-पार की लड़ाई होगी। जब तक सड़क का काम शुरू नहीं हो जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मयाली-रणधार-बधानी मोटरमार्ग को हॉटमिक्स करने की भी मांग उठाई। उन्होंने कहा कि इस सड़क की स्थिति बदहाल बनी हुई है। हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि सड़क पर बिछाया जा रहा कोलतार कुछ दिन भी नहीं टिक पाता है। उन्होंने कहा कि बांगर क्षेत्र के विकास के लिए वह हमेशा लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार आर-पार की लड़ाई होगी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top