उत्तराखंड

कांग्रेस वरिष्ठ नेता भी दे रहे खुलेआम निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन..

कांग्रेस पार्टी से नहीं किया गया है अब तक निष्कासित..

निर्दलीय प्रत्याशी कंडारी को मिल रहा अपार जन समर्थन..

दिन-ब-दिन बढ़ रही कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन अब शुरू हो गया है और सभी पार्टियां मैदान में उतर चुकी हैं। पूरे प्रदेश में हर जगह चुनावी रैलियां की जा रही हैं। सभी प्रत्याशी गांव-गांव और घर-घर जाकर लोगों का समर्थन मांग रहे है। रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी मातबर सिंह कंडारी भी पूरे जोश और उत्साह के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्हें कांग्रेस प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह राणा, कांग्रेस सेवा दल के उपाध्यक्ष अंकुर रौथाण एवं कांग्रेस वरिष्ठ नेता ठाकुर गजेन्द्र पंवार का पूर्ण समर्थन मिल रहा है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

कांग्रेस पार्टी से दावेदारी पेश करने के बावजूद टिकट ना मिलने पर मातबर सिंह कंडारी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का एलान किया। कंडारी ने कहा कि जनता किसी भी बगावती, धोखेबाज, भ्रष्टाचारी और दिशाहीन व्यक्ति को रुद्रप्रयाग की कमान नहीं सौंपना चाहती है। उन्होंने अपना पूरा जीवन रुद्रप्रयाग की जनता की सेवा को समर्पित किया है और इसीलिए रुद्रप्रयाग में जनता के बीच ईमानदार छवि के रूप में उनकी पहचान बनी हुई है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की ओर से निर्दलीय प्रत्याशी को खुलेआम समर्थन देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी का दुष्प्रचार किया जा रहा है। ऐसे में जनता के बीच कांग्रेस पार्टी की छवि खराब हो रही है।

 

पार्टी की ओर से भी इन नेताओं को निष्कासित नहीं किया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी की बैचेनी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट ने बताया कि जो कांग्रेस नेता पार्टी प्रत्याशी के विरूद्ध काम कर रहे हैं, उनको अभी भी पार्टी में आने का मौका दिया गया है। उन तक संदेश पहुंचाया गया है कि वे समय रहते पार्टी पार्टी प्रत्याशी के लिए काम करें। अगर वे जल्द ही पार्टी में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ निष्कासन की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

इधर, बृहस्पतिवार को जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान मातबर सिंह कंडारी ने रुद्रप्रयाग विधानसभा के अंतर्गत जखोली ब्लॉक, बच्छवाड़, चैरा, पौंठी, जखवाड़ी मल्ली, जखवाड़ी तल्ली, सन, कोट बांगर, खलियांण, धारकुडी, गैंठाणा, बधाणी, पुजारगांव, सिरवाड़ी, पुलन तल्ला मल्ला, चोपड़ा, कुरछोला तल्ला मल्ला आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता से समर्थन मांगा। उन्होंने बताया कि लोगों ने उन पर भरोसा दिखाते हुए संकल्प लिया कि वे रुद्रप्रयाग के बेहतर विकास के लिए इस बार ईमानदार व्यक्ति को चुनेंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर जनता में जोश और उत्साह साफ नजर आ रहा है। विधानसभा में जल्द ही विकास के नए सूर्य का उदय होने वाला है।

 

जनविरोधी भाजपा और कांग्रेस पार्टी की पराजय सुनिश्चित है। जनसंपर्क कार्यक्रम में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, अंकुर रौथाण, ठाकुर गजेंद्र पंवार, विशाल रावत, कपूर कंडारी, राजेंद्र कंडारी, संजय रौथाण, डॉ. अंकित नेगी, बजरंग रावत, चैन सिंह पंवार, धनपाल नेगी, संजय राणा, शिशुपाल पंवार, संदीप शाह, सुशील शाह, विशाल कंडारी, अक्की पंवार, जसपाल लाल, राजवीर कंडारी, उम्मेद सिंह राणा, नरेंद्र चौहान, सुमन नेगी, विजय राणा और रमेश राणा आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top