उत्तराखंड

छुट्टी लेकर जब घर लौटा सेना का जवान, तो उजड़ा घर देख रो पड़ा..

छुट्टी लेकर जब घर लौटा सेना का जवान, तो उजड़ा घर देख रो पड़ा..

 

 

 

उत्तराखंड: विगत कुछ समय पहले ही अपने छुट्टी पूरी कर घर से ड्यूटी पर वापस जाने वाले इस भाई को ये कल्पना भी कभी नहीं रही कि दोबारा जब वापस आऊंगा तो जिस घर में ड्यूटी से आकर कभी सकून से अपने घर में अपना बैग सामान रखते थे जिस घर के तांबे के गागर से ठंडा पानी अपनी मां अपने हाथ से लेकर पिलाती थी आज जगह तो वही है लेकिन न वो घर है

 

और ना घर का आंगन बस अगर है तो सिर्फ बिखरा मलवा है चारों और , न सामान रखने की जगह न ही मां के हाथों का पानी मिला अगर मिला तो सिर्फ उजड़ा घर उजड़ा आंगन। आशीष आज आते ही सिर्फ यही सवाल कर रहा है कि मै अपना बैग कहां रखूं कहां मेरी रात कटेगी कहां अपनी मां को रखूं। आंखों में आंसू अपने घर को बार बार देख रहे आशीष।

 

आपको बता दे कि आशीष हटवाल भारतीय सेना मे सेवा दे रहे सीमा पर डटे रहे अचानक घर से फोन गया कि आपका घर कंपनी ने उजाड़ दिया। जिसके बाद आशीष को अपनी 66 वर्षीय मां की चिंता सताने लगी। घर में लडके की शादी की तैयारी चल रही थी जेवर ,पैसे व अन्य आवश्यक सामग्री घर के अंदर थी सब कुछ कहां है कुछ नहीं पता। अपना घर तो उजड़ा गया अब गांव में दर दर की ठोकरें खा रही इनकी मां आज भी न्याय की आस लगाए बैठी हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top