उत्तराखंड

हरीश रावत हारे लेकिन जीत गई बेटी अनुपमा..

हरीश रावत हारे लेकिन जीत गई बेटी अनुपमा..

 

 

 

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर अब धीरे-धीरे परिणाम आने शुरू हो गए हैं। यहां 47 सीटों पर भाजपा ने अच्छी बढ़त बना रखी है जिस पर उसकी जीत लगभग तय है, वहीं इनमें से कई सीट भाजपा जीत भी चुकी है। इस तरह यहां भाजपा की दोबारा सरकार बनती दिख रही है। वहीं कांग्रेस ने मात्र 19 सीटों पर बढ़त बना रखी है

 

हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट पर अनुपमा रावत चुनाव जीत गईं हैं। उन्होंने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वानंद को हराया है। बीजेपी के स्वामी यतीश्वरानंद इस सीट पर लगभग साढ़े 4000 वोट से हार चुके हैं। उधर पूर्व सीएम हरीश रावत लालकुआं से चुनाव हार गए हैं। जिस लालकुंआ सीट से हरीश रावत लड़ रहे थे वहां बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट की जीत हुई है। इस चुनाव में कांग्रेस हरदा की अगुवाई में चुनाव लड़ रही थी। इस बार गदरपुर से शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 1179 वोट से जीत गए हैं। इस जीत के साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाया है। ये पहला मौका है जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री दूसरी बार भी जीत हासिल की है।

अनुपमा रावत बोलीं- हम बदले की राजनीति में विश्वास नहीं रखते

हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम बदले की राजनीति में भरोसा नहीं रखते। बदलाव की जरूरत है जो हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र के लोग लाए हैं। हमारे कार्यकर्ताओं ने कठिन परिश्रम किया। हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top