उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- सीएम धामी का बड़ा ऐलान, इस शहर का बदलेगा नाम..

बिग ब्रेकिंग- सीएम धामी का बड़ा ऐलान, इस शहर का बदलेगा नाम..

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नानकमत्ता का नाम बदलने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अब श्री नानकमत्ता साहिब में परिवर्तित करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने श्री नानकमत्ता साहिब में हेलीपेड बनाने व यहां से धार्मिक स्थलों के लिए जल्द हवाई सेवायें शुरू करने का आश्वासन दिया है।आपको बता दे कि रविवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कार सेवा में आयोजित श्रद्वांजलि कार्यक्रम में पहुंचे।

यहां उन्होंने डेरा कारसेवा के दिवंगत बाबा टहल सिंह, बाबा हरबंश सिंह, बाबा फौजा सिंह की बरसी पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। साथ ही उन्होंने गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में मत्था टेककर सुख, स्मृद्धि के लिए अरदास की। साथ ही कई बड़ी घोषणाएं भी की।

उनका कहना हैं कि रीठा साहिब, हेमकुंड साहिब, केदारनाथ आदि धामों को रोपवे से जोड़ने की डीपीआर तैयार हो चुकी है। इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष डॉ हरवंश सिंह चुघ व महासचिव अमरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रबंध कमेटी की ओर से सीएम को सरोंपा व स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। वहीं सीएम ने गुरुओं की इतिहास पर चर्चा करते हुए उनके बलिदान, बहादुरी, त्याग, तपस्या के इतिहास से नयी पीढ़ी को जोड़ने पर जोर दिया।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top