उत्तराखंड

जनपद स्तरीय क्विज में अगस्त्यमुनि काॅलेज के अंकित अव्वल..

जनपद स्तरीय क्विज में अगस्त्यमुनि काॅलेज के अंकित अव्वल..

एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूकता बढ़ाने पर जोर..

महाविद्यालय स्तर पर रेड रिबन क्लब के छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। युवाओं में एचआईवी, एड्स से बचाव एवं जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में आयोजित विक्ज में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के अंकित नेगी अव्वल रहे। क्विज में राष्ट्रीय सेवा योजना से आच्छादित रेड रिबन क्लब के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ एचसीएस मर्तोलिया ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना से आच्छादित 100 रेड रिबन क्लबों में एचआईवी/एड्स से बचाव एवं जागरूकता को लेकर क्विज का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत जनपद में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि, राजकीय महाविद्यालय जखोली में आयोजित क्वीज के उपरांत प्रथम दो स्थानों पर आए छात्र-छात्राओं के मध्य क्विज का आयोजन किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभागार में आयोजित विक्ज में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के छात्रों का दबदबा रहा। अगस्त्यमुनि महाविद्यालय के बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र अंकित नेगी व बीएससी प्रथम वर्ष के प्रियांशु भिलंगवाल ने क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं, राजकीय महाविद्यालय जखोली की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा श्रुति सकलानी ने तृतीय व जखोली की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियांशी भंडारी ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। क्विज के उपरांत आयोजित संवेदीकरण सत्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ एचसीएस मार्तोलिया ने कहा कि एचआईवी, एड्स के प्रसार में कमी लाने में युवाओं की भूमिका अहम है, लिहाजा एचआईवी/एड्स के कारण व बचाव की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं।

इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार वितरण किया गया। वरिष्ठ जिला क्षय अधिकारी डाॅ विमल सिंह गुसाईं ने बताया कि वितेजा प्रतिभागी राज्य स्तर पर होने वाले क्विज में प्रतिभाग करेंगे। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम समन्वयक एनटीईपी मुकेश बगवाड़ी, सतीश नौटियाल आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top