उत्तराखंड

घोड़ा-खच्चर चलाने वाले अतुल ने किया टॉप..

घोड़ा-खच्चर चलाने वाले अतुल ने किया टॉप..

प्रदेश स्तर पर मेरिट सूची में किया 21वां स्थान प्राप्त..

 

 

 

 

अगस्त्यमुनि ब्लॉक के बीरों-देवल गांव निवासी व जीआईसी बसुकेदार के छात्र अतुल कुमार ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में प्रदेश स्तर पर मेरिट सूची में 21वां स्थान प्राप्त किया हैं। परिवार की आजीविका के लिए यह मेधावी छात्र केदारनाथ यात्रा में घोड़ा-खच्चर का संचालन कर रहा हैं

 

उत्तराखंड: अगस्त्यमुनि ब्लॉक के बीरों-देवल गांव निवासी व जीआईसी बसुकेदार के छात्र अतुल कुमार ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में प्रदेश स्तर पर मेरिट सूची में 21वां स्थान प्राप्त किया हैं। परिवार की आजीविका के लिए यह मेधावी छात्र केदारनाथ यात्रा में घोड़ा-खच्चर का संचालन कर रहा हैं। अतुल इंजीनियर बनना चाहते हैं। दूसरी तरफ गौरी मेमोरियल पब्लिक स्कूल अगस्त्यमुनि के छात्र व सुरसाल गांव निवासी ओम प्रकाश दीप कप्रवाण ने इंटरमीडिएट में 23वां स्थान प्राप्त किया हैं।

छात्र के पिता अगस्त्यमुनि में सब्जी की दुकान चलाते हैं। गुदड़ी के लाल अतुल कुमार ने सीमित संसाधनों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया हैं। ओम प्रकाश और संगीता देवी के पुत्र अतुल कुशाग्र बुद्धि के हैं। छात्र ने जहां स्वयं की पढ़ाई करते हुए साथ के छात्र-छात्राओं की भौतिकी, रसायन और गणित की पढ़ाई करवाई।वहीं हाईस्कूल के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर अपनी फीस, ड्रेस का खर्चा भी निकाला। अतुल इन दिनों अपने दो घोड़ा-खच्चरों के साथ केदारनाथ में हैं। पिता ओम प्रकाश बताते हैं कि बेटा अतुल अपनी और भाई-बहनों की पढ़ाई का खर्चा स्वयंवहन करता है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top