उत्तराखंड

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई जेसीबी और पोकलैंड मशीन, 3 की मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार तड़के कोडियाला के पास अचानक भूस्खलन…

जेसीबी व पोकलैंड समेत हुए दफन…

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई…

उत्तराखंड : ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण कार्य में लगे एक कंपनी के जेसीबी और पोकलैंड मशीन को उनके ऑपरेटर काम से वापस लेकर लौट रहे थे। इसी दौरान सोमवार तड़के कोडियाला के पास अचानक भूस्खलन हो गया। इस हादसे में यह दोनों मशीनें ऑपरेटर नदी की और खाई में गिर गए। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है।

मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि बयासी चौकी पुलिस द्वारा थाने पर सूचना दी की चौकी से लगभग 4 किलोमीटर आगे कौड़ियाला की ओर एमएमके कंपनी की जेसीबी और पोकलैंड मशीन अपना काम खत्म कर अपनी साइट पर वापस आ रहे थे। लैंडस्लाइड आने के कारण तड़के चार बजे ये लोग मशीन समेत सड़क से नीचे खाई की ओर गिर गए हैं। इस सूचना पर एसएसआई रमेश कुमार सैनी मौके पर मय फोर्स मय एसडीआरएफ के मौके पर पहुंचे और रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू किया।

रास्ते में कोडियाला के पास पहाड़ से अत्यधिक मात्रा में स्लाइड आने के कारण जेसीबी व पोकलेड सड़क से नीचे नदी की ओर गिर गए। जिसमें जेसीबी सवार ऑपरेटर प्रभात राजेश (32 वर्ष) पुत्र भजनलाल निवासी माजरा तारागढ़ तहसील पठानकोट गुरदासपुर पंजाब और पोकलैंड ऑपरेटर संजीव कुमार 40 वर्ष पुत्र बृजभूषण निवासी माजरा ख्याला तहसील पठानकोट पंजाब गिर गए हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि दोनों मशीनें जब नीचे गिरी तो उसके ऊपर भारी चट्टाने गिर गई। मशीनें बुरी तरह से चट्टानों में दब गई है। इनके साथ ही इनमें सवार तीन लोग चट्टान के नीचे दब गए थे। तीनों के शव निकाल लिए गए हैं ।

मृतकों के नाम

. प्रभात पुत्र हुकम सिंह निवासी शेखपुरा जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश।
. राजेश (32 वर्ष) पुत्र बचन लाल निवासी माजरा तारागढ़ तहसील पठानकोट गुरदासपुर पंजाब।
. संजीव कुमार (40 वर्ष) पुत्र बृजभूषण निवासी माजरा ख्याला तहसील पठानकोट पंजाब।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top