उत्तराखंड

कमलेश उनियाल की ने गढ़वाल सांसद से वार्ता,जखोली क्षेत्र के रखे मुद्दे..

कमलेश उनियाल की ने गढ़वाल सांसद से वार्ता..

जखोली-देवल-ललूड़ी मोटरमार्ग को लेकर गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत से की मुलाकात..

रुद्रप्रयाग। भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रमुख कमलेश उनियाल ने वर्षों से जर्जर हालात में पड़े राजकीय महाविद्यालय जखोली-देवल-ललूड़ी मोटरमार्ग को लेकर गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत से मुलाकात करते हुये मोटरमार्ग पर द्वितीय चरण में होने वाले कार्यों को शीघ्र कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह मोटरमार्ग वर्षों से जर्जर हालात में है। मोटरमार्ग पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। मोटरमार्ग पर आवाजाही करने वाले काॅलेज के छात्रों के अलावा क्षेत्रीय ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रमुख कमलेश उनियाल ने गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत से वार्ता करते हुये कहा कि राजकीय महाविद्यालय जखोली-देवल ललूड़ी मार्ग वर्षों से जर्जर हालात में है। मोटरमार्ग मात्र डेढ़ किमी तक ही पक्का हो रखा है। देख-रेख के अभाव में मोटरमार्ग उबड़-खाबड़ स्थिति में है। बरसात में मोटरमार्ग की स्थिति ओर भी अधिक दयनीय हो गई है। मोटरमार्ग से राजकीय महाविद्यालय जखोली में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं, अध्यापक, देवल, बमणगांव, ललूड़ी, काण्डई, मयाली, कमलेक आदि गांवों के हजारों ग्रामीण भी आवाजाही करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोटरमार्ग पर मानकों के अनुसार कटिंग का कार्य भी नहीं किया गया है। मोटरमार्ग पर डामरीकरण, स्कबर, नाली, पुस्तों आदि का निर्माण कार्य होना अभी बाकी है। श्री उनियाल ने गढ़वाल सांसद को यह भी बताया कि मोटरमार्ग के बनने से गंगोत्री-यमुनोत्री के बाद केदारनाथ धाम के दर्शनों को जाने वाले तीर्थ यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। यह मोटरमार्ग टिहरी मोटरमार्ग से मयाली-गुप्तकाशी मोटरमार्ग से जुड़ा हुआ है।

इस मोटरमार्ग से केदानाथ धाम जाने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगा। लोगों का समय भी बचेगा और मयाली, तिलवाड़ा आदि में लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी। श्री उनियाल ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय जखोली में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं एवं स्थानीय जनता की समस्याओं को देखते हुये शीघ्र ही संबंधित विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जायं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top