उत्तराखंड

जिला चिकित्सालय के 9 डॉक्टर-कर्मी संक्रमित..

जिला चिकित्सालय के 9 डॉक्टर-कर्मी संक्रमित..

रुद्रप्रयाग: जिला चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर एवं कर्मचारियों के संक्रमित होने से चिकित्सालय की व्यवस्था में दिक्कतें आने लगी है। बीते कुछ दिनों में अस्पताल के 9 डॉक्टर एवं कर्मचारी कोविड संक्रमित हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीसी सेमवाल ने बताया कि वर्तमान में कोविड मरीजों के बढ़ने से जिला चिकित्सालय में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। अस्पताल की वरिष्ठ निश्चेतक, वरिष्ठ फिजिशियन, आई सर्जन, दंत शल्यक, ईएनटी सर्जन, फार्मासिस्ट, कक्ष सेवक, डार्क रूम सहायक, उपचारिका पुरुष संक्रमित हुए हैं।

 

कोविड से रुद्रप्रयाग में एक साल में 21 मौते..

बीते एक साल में कोविड से 21 लोगों की मौतें हुई है, जिनमें बीते वर्ष 11 और इस वर्ष विभिन्न जगहों पर 10 मौतें हो गई है। वहीं दूसरी ओर जिले में वर्तमान में 460 एक्टिव केस हैं, जिनमें अधिकांश होम आइसोलेशन और कुछ कोटश्वर माधवाश्रम अस्पताल में भर्ती है।
कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। बीते वर्ष जब कोरोना की पहली लहर चली तो जिले में काफी लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि जिले के बाहर के अस्पतालों में 11 लोगों ने दम तोड़ा। कोरोना की दूसरी लहर से लोग डरे हुए हैं और लापरवाही भी खूब बरती जा रही है, जिस कारण संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस साल पांच लोगों ने जिले के भीतर दम तोड़ा।

 

जबकि 4 मरीजों की बेस अस्पताल में मौत हुई। एक मरीज की जौलीग्रांट में मृत्यु हुई। सीएमओ डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि बीते दिन रणजीत सिंह, इन्द्र सिंह और भजन सिंह की मौत हुई है। यह तीनों मौत जिले के भीतर हुई है। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड को लेकर सावधानी बरतें। हर हाल में मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलें। साथ ही अनावश्यक भीड़-भाड़ वाले स्थानों में न जाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top