देश/ विदेश

इस कंपनी के 500 कर्मचारियों की खुली किस्मत, बने करोड़पति..

इस कंपनी के 500 कर्मचारियों की खुली किस्मत, बने करोड़पति..

 

 

देश-विदेश: बिजनेस सॉफ्टवेयर फर्म फ्रेशवर्क्स इंक चेन्नई और सिलिकॉन वैली बेस्ड कंपनी के नैसडैक में बुधवार को अमेरिकी एक्सचेंज नैसडैक पर धमाकेदार एंट्री की। इस कंपनी में काम करने वाले 500 से ज्यादा कर्मचारी करोड़पति बन गए। इनमें से 70 लोगों की उम्र 30 साल से कम है। ये नैसडैक में लिस्ट होने वाली भारत की पहली सॉफ्टवेयर एज सर्विस और यूनिकॉर्न कंपनी है। गिरीश मातृभूतम की इस कंपनी में 4000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।

 

नैसडैक इंडेक्स में की एंट्री

जानकारी के अनुसार कंपनी के शेयर ने नैसडैक इंडेक्स पर अपने इश्यू प्राइस से 21 फीसदी ऊपर 36 डॉलर के भाव पर एंट्री की। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 12 अरब डॉलर के ऊपर पहुंच गया। आज 76 फीसदी कर्मचारियों के पास फ्रेशवर्क्स में शेयर हैं। फ्रेशवर्क्स के सीईओ गिरीश मातृभूमि ने लिस्टिंग के माध्यम से कर्मचारियों के लिए पैसा कमाने पर कहा कि ‘मैं वास्तव में खुश और गौरवान्वित हूं।

 

कंपनी की इस उपलब्धि से मैं बहुत खुश हूं। इस आईपीओ ने मुझे अब तक फ्रेशवर्क्स के उन सभी कर्मचारियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का मौका दिया है, जिन्होंने पिछले दस वर्षों में हम पर विश्वास किया है और फ्रेशवर्क्स में योगदान दिया है।

कर्मचारियों के करोड़पति बनने पर मातृभूतम ने कहा कि ‘इस तरह की चीजें भारत में और ज्यादा करने की जरूरत है। कर्मचारियों की मेहनत से ये संभव हो पाया है, वे इसके लिए योग्य हैं। जैसे-जैसे कंपनी बढ़ी, इन सभी कर्मचारियों ने उसमें योगदान दिया।

 

मैं मानता हूं कि कंपनी के इस रिवेन्यू को उन लोगों के साथ साझा किया जाना चाहिए जिन्होंने इसे बनाया है। यह केवल कंपनी के मालिक के अमीर होने या निवेशकों के अमीर होने के लिए नहीं है। मैं इस बात से खुश हूं, कि हमने एक नया प्रयोग किया है और हम इसे जारी रखेंगे।

76% कर्मचारियों का है शेयर..

मातृबूथम का कहना हैं कि ‘हम अपनी ये यात्रा जारी रखेंगे, कंपनी के लिए कई कर्मचारियों और हमारे मिशन में विश्वास करने वाले लोगों की लाइफ चेंजिंग के लिए अभी बड़ा मौका है। मुझे पता है कि फ्रेशवर्क्स के लिए अभी शुरुआती दिन हैं, लेकिन हम आगे यूं ही लगे रहेंगे। आपको बता दें कि फ्रेशवर्क्स की शुरुआत 2010 में चेन्नई में हुई। इसके ग्राहक 120 से अधिक देशों में हैं और इसके सभी राजस्व अमेरिका में मान्यता प्राप्त हैं। ये एक आईटी कंपनी है।कंपनी के 76% कर्मचारियों के फर्म में शेयर हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top