उत्तराखंड

कलश के कार्यक्रम में डॉ सेमवाल का होगा नागरिक अभिनंदन..

कलश के कार्यक्रम में डॉ सेमवाल का होगा नागरिक अभिनंदन

कलश संस्था का दसवां स्थापना दिवस..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। लोकसभा संरक्षण, सम्बर्धन एवं प्रचार-प्रसार में लगी संस्था कलश के दशम स्थापना दिवस पर चौथी कलश स्मारिका का लोकार्पण अगस्त्यमुनि में होगा। कलश स्मारिका के सम्पादन मण्डल के सदस्य हेमंत चैकियाल ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए कलश स्मारिका के संयोजक डॉ मनीष सेमवाल विशेष रूप से जकार्ता (इन्डोनेशिया) से भारत आये हैं। अगस्त्यमुनि के गणपति पैलेस में आयोजित इस आयोजन में विशेष रूप से डॉ मनीष सेमवाल का नागरिक अभिनंदन भी किया जायेगा।

 

डॉ मनीष सेमवाल जियोग्रॉफी के प्रवक्ता के रूप में 14 साल पहले जकार्ता गये और वर्तमान में जीएसएल एडुकेशन संस्था इण्डोनेशिया के लिए एज्युकेशन क्वालिटी मैनेजमेंट के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का निर्देशन कर रहे हैं। साथ ही इन्टरनेशनल बेकाल्यूरेट के लिए दुनिया के कई देशों में वर्कशॉप लीडर और संस्थानो की गुणवत्ता का मूल्याँकन का कार्य करते हैं।

 

स्मारिका के लोकार्पण के अवसर पर एक बाल कविता कवि सम्मेलन भी आयोजित होगा, जिसमें कलश ट्रस्ट के संस्थापक और अध्यक्ष ओमप्रकाश सेमवाल, गढ़कवि के नाम से विख्यात शिक्षक, लेखक और कवि जगदम्बा चमोला, प्रसिद्ध शिक्षक, मंच संचालक और साहित्यकार गिरीश बेंजवाल, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षका और साहित्यकार डॉ गीता नौटियाल, कलश की केदार घाटी संयोजक कुसुम भट्ट, अनूप नेगी, सुधीर बर्त्वाल, बेदिका सेमवाल, विमला राणा, अश्वनी गौड़, हेमंत चैकियाल, दस्तक पत्रिका के समन्वय सम्पादक और शिक्षक गजेन्द्र रौतेला, ललिता रौतेला आदि अपनी कविताओं को प्रस्तुत करेंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top