उत्तराखंड

कोई भी गरीब एवं बेसहारा व्यक्ति शीतलहर में फुटपाथ पर न सोए,

कोई भी गरीब एवं बेसहारा व्यक्ति शीतलहर में फुटपाथ पर न सोए,

जिलाधिकारी ने रैन बसेरा का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा..

बेसहारा लोगों को रैन बसेरा में सहारा देने के निर्देश..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। शीतलहर केे कारण जनपद में किसी गरीब, असहाय एवं बेसहारा व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी एवं असुविधा न हो। इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बीती देर रात्रि बस अड्डे स्थित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने नगर पालिका को निर्देश दिए कि रैन बसेरे में आने वाले व्यक्तियों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

इसके लिए पर्याप्त मात्रा में बिस्तर उपलब्ध रहें तथा रैन बसेरे की उचित साफ-सफाई की जाए। इसके साथ ही रैन बसेरे में लगाए गए बोर्ड को बड़ा बनाने के निर्देश दिए। ताकि लोगों को रैन बसेरे को ढूंढने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने रैन बसेेरे में आने वाले व्यक्तियों के लिए रजिस्ट्रर मैंटेन करते हुए आने वाले व्यक्तियों का अंकन करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने शीतलहर के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित अलाव जलाने के अलावा नगर पालिका एवं पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि शहर में आवारा पशुओं एवं बीमार पशुओं को शीतलहर से बचाने का प्रबंध किया जाए। कोई भी गरीब एवं बेसहारा व्यक्ति शीतलहर में फुटपाथ पर न सोए, इसके लिए निरंतर निगरानी रखी जाए।

ऐसे व्यक्तियों को रैन बसेरे में सुलाया जाय। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार कुरील ने जिलाधिकारी को बताया कि शीतलहर से बचाव के लिए जनपद के 8 विभिन्न मुख्य चैराहों एवं स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है, जिसमें तिलणी, सुमेरपुर, केदारनाथ तिराहा, संगम बाजार, मुख्य बाजार, बस अड्डा, बैरियर बायपास तथा कोटेश्वर शामिल हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top