उत्तराखंड

चलने लगा यूट्यूब, कंपनी ने मांगी माफी…

चलने लगा यूट्यूब, कंपनी ने मांगी माफी

देश – विदेश : वीडियो वेबसाइट यूट्यूब की परेशानी दूर कर ली गई है। बुधवार की सुबह यूट्यूब का सर्वर पूरी दुनिया में ठप हो गया था। किसी भी देश के इंटरनेट यूजर इस साइट का प्रयोग नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान यूट्यूब की वेबसाइट खोलने पर या तो वेबसाइट ही नहीं खुल रही थी या वीडियो प्ले नहीं हो रहे थे।

डाउन होने के दौरान डेस्कटॉप और ऐप कहीं भी वीडियोज नहीं चल रहे थे. यहां तक दूसरी वेबसाइट्स में यू-ट्यूब के जो वीडियो एम्बेड किये गए हैं उनमें भी एरर मैसेज नजर आ रहा था. वीडियो प्ले करने पर यूज़र्स को 500 और 503 इंटरनल सर्वर Error messages दिखाई दे रहे थे. वीडियोज पर पेज के केवल Thumbnail नज़र आ रहे थे.

सूचना मिलने के बाद यूट्यूब ने ट्वीट करके इसके लिए माफी मांगी। यूट्यूब ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हम वापस आ गए हैं। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। अगर आपको अभी भी कोई परेशानी आ रही है तो हमें सूचित करें।’

इससे पहले जब यूट्यूब डाउन हुआ था, तब भी यूट्यूब की ओर से ट्वीट किया गया था। यूट्यूब का कहना था कि ‘यूट्यूब टीवी’ और ‘यूट्यूब म्यूजिक’ नहीं चल रहे हैं। उसका कहना था कि जल्द ही इस परेशानी को ठीक कर लिया जाएगा और सूचना दी जाएगी।

हालांकि अभी तक यूट्यूब के बंद होने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दुनियाभर में यूट्यूब के डाउन होते ही सोशल मीडिया पर #YouTubeDOWN नाम से एक ट्रेंड बन गया। कई लोगों ने इसके स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए और कईयों ने मजेदार वीडियो भी शेयर किए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top