उत्तराखंड

मुख्य बाजार में हुए नुकसान का डीएम ने लिया जायजा

मुख्य बाजार में हुए नुकसान का डीएम ने लिया जायजा , पैदल मार्ग पर गंदगी फैले होने पर जताया आका्रेश , नगर पालिका के ईओ को लगाई फटकार

रुद्रप्रयाग। मुख्य बाजार के ऊपर से नहर रिसाव के कारण हुए नुकसान का जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जायजा लिया। इस अवसर पर बाजार से ऊपर के रास्ते पर गंदगी पाये जाने पर नगर पालिका को कड़ी फटकार लगाते हुए संबंधित सफाई कर्मी को तत्काल हटाने के साथ ही नगरपालिका के ईओ को तीन बजे के बाद नियमित वार्डो के निरीक्षण के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि अपराह्न तीन बजे के बाद कार्यालय में समय व्यतीत करने के स्थान पर निरीक्षण कर क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण के साथ ही सफाई की नियमितता को बरकरार रखा जाय। रास्ते पर झाड़ी, घास व कूडा करकट यत्र-तत्र पाये जाने पर आज ही गंदगी को साफ कराने के निर्देश नगरपालिका को दिए। क्षेत्रीय व्यवसायिकों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि यहां रह रहे लोगों द्वारा कूडे़ को घरों से नीचे फैंका जाता है, जिस संबंध में जिलाधिकारी ने रास्ते में सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही इस तरह गंदगी फैलाने वालों के विरूद्ध कूडा प्रतिषेध अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कारवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मलबे से प्रभावित व्यवसायिक प्रतिष्ठान मालिकों को मुआवजा देने के निर्देश एसडीएम सदर, नगरपालिको को क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बने ढांचो के निर्माण कार्य को तुड़वाने, वन विभाग को मलबे से निस्तारण के लिए अमसारी क्षेत्र में क्षरण प्रतिरोधी पौधों का रोपण करने, सिंचाई विभाग को दीवार व वायरकेट आवश्यकतानुसार लगाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसडीएम सदर देवानन्द, अधिशासी अभियंता सिंचाई पीएस बिष्ट, एई प्रवीन डुगरियाल, ईओ नगरपालिका संजय रावत सहित व्यवसायी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top