उत्तराखंड

पौड़ी की घटना के विरोध में स्कूल के बच्चों में आक्रोश….

पौड़ी की घटना के विरोध में स्कूल के बच्चों में आक्रोश

छात्रा को जलाने वाली घटना के विरोध में छात्राओं ने रुद्रप्रयाग में निकाली रैली

रुद्रप्रयाग। पौड़ी गढ़वाल में छात्रा के ऊपर पैट्रोल छिड़ककर आग के हवाने करने के विरोध में रुद्रप्रयाग के स्कूली छात्रों ने रैली निकालकर अपना विरोध जताया। छात्राओं का कहना था कि पहाड़ की शांत वादियों में इस प्रकार की घटनाएं घट रही हैं। एक ओर पेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओं का नारा दिया जा रहा है, वहीं बेटियों के साथ इस प्रकार के कृत्य किये जा रहे हैं, जो कि सरासर गलत हैं।

विदित हो कि कुछ दिन पूर्व पौड़ी गढ़वाल में बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा के ऊपर एक वाहन चालक ने पैट्रोल छिड़कर आग लगा दी थी। छात्रा का उपचार ऋषिकेश एम्स चिकित्सालय में चल रहा है। पौड़ी में घटी घटना के बाद गढ़वाल में आक्रोश है और जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को रुद्रप्रयाग में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने रुद्रप्रयाग बाजार में रैली निकालकर कर घटना के खिलाफ विरोध किया। छात्राओं का कहना था कि आज पहाड़ की शांत वादियों में बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई हैं। कही न कही पहाड़ में भी बेटियों के साथ इस प्रकार के कृत्य किये जा रहे हैं।

नारी को सम्मान देने के साथ ही बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का नारा दिया जा रहा है, लेकिन यह नारे तक ही सीमित रह गया है। इस दौरान राजकीय बालिका इंटर काॅलेज, राजकीय इंटर काॅलेज, अनूप नेगी पब्लिक स्कूल, कृष्ठ ज्योति एकेडमी, विद्या मंदिर पुनाड़, गणेश विद्या मंदिर पुनाड के छात्र-छात्राएं मौजूद थे। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानंद डिमरी, तरूण पंवार, युद्धवीर पंवार, अमित कंडारी, अजय कप्रवाण, रिंकी खन्ना, पूजा, दीपिका, प्रदीप, विनायक, निर्मला, हर्षवर्धन रावत, दिनेश बिष्ट, वीरेन्द्र सिंह, मंगल चैधरी, मिनाक्षी नेगी, सुनिता नौडियाल, चांनदी महर आदि मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top