उत्तराखंड

जन शिकायत समीक्षा बैठक में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

परिवार रजिस्टर में समय पर नाम चढ़ाने पर जिला पंचायत राज अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश शिकायतों का समय पर निस्तारण न होने पर डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी

रुद्रप्रयाग। जिला कार्यालय सभागार में 1 मई से 31 मई तक प्राप्त जन शिकायत के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में देरी से पहुंचने पर जिलाधिकारी ने सीडीओ, उद्योग, स्वास्थ्य विभाग सहित कई अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। जन शिकायतों का निस्तारण समय से न करने पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि अधिकारियों की संवेदनशीलता समाप्त हो चुकी है कि किस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है। जन शिकायतो के संबंध में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही आगामी सप्ताह से मानसून शुरू हो जाएगा, इसके लिए सभी विभाग अपनी जिम्मेदारियों के लिए आवश्यक तैयारी रखें।

दरमोला की देवेश्वरी देवी का नाम परिवार रजिस्टर में समय से न चढ़ाने पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी के वेतन रोकने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक जन शिकायत का निस्तारण नहीं किया जाता तब तक वेतन आहरित नहीं किया जाएगा। ग्राम पंचायत जाखाल के अन्तर्गत गांव जाखाल में चीड के पेड से खतरा बना रहने पर वन विभाग द्वारा 1 माह से अधिक समय बीत जाने के पष्चात भी कार्रवाई न करने पर संबंधित रेंजर, फारेस्टर के स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। कहा कि दो दिन के भीतर वन विभाग द्वारा कार्रवाई न करने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

क्वीली कुरझण निवासी नीमा देवी के घर के पीछे की दीवार विश्व बैंक की गंधारी-गढीधार मोटरमार्ग से क्षतिग्रस्त होने पर विश्व बैंक द्वारा अवगत कराया गया कि प्रार्थी के घर की सुरक्षा के लिये दीवार का निर्माण किया जा चुका है। इस अवसर पर सीडीओ डीआर जोशी, एडीएम गिरिश गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानंद, जखोली देवमूर्ति यादव, पीडी एनएस रावत, डीडीओ एएस गुज्यांल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top