उत्तराखंड

ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले आठ से अधिक मोटरमार्ग बंद

ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले आठ से अधिक मोटरमार्ग बंद , जगह-जगह फंसे हुये हैं वाहन

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जनपद में बारिश का कहर जारी है। बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों का जन जीवन अस्त-व्यस्त है। ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले कई मोटरमार्ग बंदर पड़े हुये हैं। जिस कारण जनता की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। रैंतोली-जसोली मोटरमार्ग बारिश के कारण पिछले कई दिनों से बंद पड़ा हुआ है। ग्रामीण लोनिवि विभाग को मोटरमार्ग बंद होने की सूचना भी दे रहे हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।
जनपद में बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के कारण जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले आठ से भी अधिक मोटरमार्ग बंद पड़े हुये हैं। जिस कारण ग्रामीण जनता की दिक्कतें बढ़ गई हैं। पूर्वी बांगर क्षेत्र को जोड़ने वाला छेनागाड़-बक्सीर मोटरमार्ग विगत एक माह से बंद पड़ा हुआ है। यहां के अधिकांश गांवों का संपर्क ब्लाॅक एवं जिला मुख्यालय से कटा हुआ है। ग्रामीण जनता पैदल चलकर ही रोजमर्रा की सामग्री को पीठ में ढ़ो रही है।

ग्रामीण क्षेत्र के मोटरमार्ग बंद होने से सबसे अधिक दिक्कतें मरीजों को स्वास्थ्य केन्द्र तक पहुंचाने में हो रही है। मरीजों को कुर्सी या फिर चारपाई के जरिये चिकित्सालय पहुंचाया जा रहा है। बरसात में रैंतोली-जसोली मोटरमार्ग की भी दयनीय स्थिति हो गई है। मोटरमार्ग पर बारिश होते ही जगह-जगह मलबा आ रहा है। जिस कारण क्षेत्र की जनता की आवाजाही प्रभावित हो रही है। कई वाहन तो मोटरमार्ग के दूसरे छोरों पर भी फंसे हुये हैं। अधिकांश क्षेत्रों में जेसीबी मशीन भी नहीं जा पा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले मोटरमार्ग बंद होने से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ठप पड़ी हुई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top