उत्तराखंड

पेयजल समस्या को लेकर मंत्री से मिले भाजपा नेता

पेयजल समस्या को लेकर मंत्री से मिले भाजपा नेता जल निगम ने सात करोड़ का आंकलन शासन को भेजा

रुद्रप्रयाग। ऊखीमठ-पिंगलापानी पेयजल योजना के पुनर्गठन को लेकर भाजपा नेताओं ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट के नेतृत्व में प्रभारी मंत्री प्रकाश पंत से मुलाकत कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने कहा कि वर्तमान में नगर पंचायत ऊखीमठ की जनसंख्या काफी बढ़ चुकी है, जिस कारण पेयजल की समस्या भी गहरा गयी है। सबसे अधिक दिक्कत गर्मियों में हो रही है। पानी न होने से जनता को भटकना पड़ रहा है। जब ऊखीमठ-पिंगलापानी पेयजल योजना का निर्माण किया गया था तो उस दौरान जनसंख्या कम थी और नगर पंचायत ऊखीमठ बनने के बाद से यहां जनसंख्या काफी बढ़ गयी है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट ने कहा कि नगर पंचायत का स्वरूप काफी बढ़ गया है और जनसंख्या में लगातार वृद्धि होने से पेयजल की गंभीर समस्या उत्पन्न हो रही है। ऐसी स्थिति में पेयजल योजना का पुनर्गठन किया जाना आवश्यक है। इसके लिए पिंगलापानी श्रोत पर पेयजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। यदि इस स्त्रोत से पेयजल योजना का पुनर्गठन किया जाय तो ऊखीमठ क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति सुचारू होने लगेगी।

उन्होंने जनता की परेशानियों को देखते हुए समस्या के समाधान की मांग की। वहीं जनता की परेशानियों को समझते हुए जल निगम के अधिकारियों ने प्रभारी मंत्री के आदेश पर सात करोड़ का आंकलन शासन को भेज दिया है। यदि इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है, तो जल्द ही ऊखीमठ में पेयजल की समस्या दूर हो जायेगी। इस मौके पर ऊखीमठ भाजपा नगरध्यक्ष गजपाल सिंह रावत, दलवीर सिंह नेगी, चन्द्रमोहन उखियाल, विजय सिंह राणा, देवेन्द्र लाल सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top