उत्तराखंड

पहाड़ी क्षेत्रों में फिर से लग सकता हैं लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने दिए संकेत..

पहाड़ी क्षेत्रों में फिर से लग सकता हैं लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने दिए संकेत..

उत्तराखंड: प्रदेश में कोरोना के केस भले ही कम हो रहे हो। लेकिन लोगों की लापरवाही कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अनलॉक में छूट मिलते ही बाजारों में सामाजिक दूरियों की धज्जियां उड़ने लगी हैं। अगर यही चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को आने में देर नहीं लगेगी। बता दे कि हालात संभालने के लिए प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। गृह मंत्रालय ने इसके संकेत भी दे दिए हैं। गृह मंत्रालय का कहना हैं कि देश के कई हिस्सों में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है।

 

खासकर सार्वजनिक परिवहन और पहाड़ी क्षेत्रों में। कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। कोरोना के कई वैरिएंट अभी भी सक्रिय हैं। अगर ऐसे ही हालात रहे तो गृह मंत्रालय पर्यटक स्थल वाले जिलों में कभी भी लॉकडाउन लगा सकता है। पिछले कई महीनों से जारी कोविड कर्फ्यू के चलते यहां कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उत्तराखंड सरकार अनलॉक में छूट देकर कारोबारियों को राहत देना चाहती है, लेकिन इसके साइड इफेक्ट भी दिख रहे हैं। पहाड़ों पर भीड़ उमड़ने से पर्यटन से जुड़े कारोबारी तो खुश हैं, लेकिन स्थानीय लोग डरे हुए हैं। इसे देखते हुए गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर पाबंदियां लगाने को कहा है।

 

ये भी कहा कि जिन जगहों पर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा, वहां फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाए। पत्र में पहाड़ों में भीड़ का जिक्र भी किया गया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने भी पर्यटकों के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की है। जो भी पर्यटक बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के उत्तराखंड आ रहे हैं, उन्हें बॉर्डर से ही लौटाया जा रहा है। अब तक हजारों पर्यटकों को वापस लौटाए जा चुका है। इसलिए उत्तराखंड आने वाले पर्यटको से निवेदन हैं कि अपनी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही आये और सामाजिक दूरी का पालन करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top