उत्तराखंड

कोटेश्वर महादेव मंदिर के आस-पास की सफाई

स्पर्श गंगा अभियान के तहत टीम ने कोटेश्वर महादेव में सफाई अभियान चलाया।

रुद्रप्रयाग। स्पर्श गंगा अभियान के तहत टीम ने कोटेश्वर महादेव में सफाई अभियान चलाया। बता दें कि कोटेश्वर महादेव में श्रावण मास के दौरान कई भक्त आते हैं, जिससे श्रद्धालुओं की भीड़ होने के कारण मंदिर के आस-पास बहुत गंदगी फैल जाती है। स्पर्श गंगा की टीम ने पॉलीथीन, डिस्पोजल गिलास, कटोरी और खाली प्लास्टिक की बोतलों को इकट्ठा कर मंदिर से एक किमी दूर एक थैले में बांधकर सड़क तक लाये और स्थानीय लोगों की मदद से कूड़े को नगर पालिका के वाहन में डाला गया।

स्वच्छता अभियान के साथ ही स्पर्श गंगा की टीम ने स्थानीय लोगों से जनसम्पर्क किया, जिससे पता चला कि नगर पालिका के सफाई कर्मचारी रविवार को सफाई करने नहीं आते हैं। सफाई न होने से दुकानों के पास भी नालियां बंद पड़ी हैं, जिससे चारों तरफ दुर्गन्ध फैल रही है। स्पर्श गंगा की टीम ने नालियों की भी सफाई की। अभियान में जिला संयोजक प्रवीन सिन्धवाल, सूरज नौटियाल, अंकित राणा, मनोज पुरोहित, आशु सेमवाल सहित स्थानीय लोग सम्मलित हुए।

वहीं तहसील प्रशासन ऊखीमठ के आह्वान पर क्षेत्र के विभिन्न शौक्षणिक संस्थाओं, व्यापार संघ, नगर पंचायत व विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मुख्य बाजार सहित विभिन्न कस्बों में स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर एसडीएम गोपाल सिंह चैहान, व्यापार संघ अध्यक्ष आनन्द सिह रावत, तहसीलदार जयबीर राम बधाणी, बुद्वि सिह चैहान, मोहन सिह बिष्ट, विष्णु प्रसाद किमोठी, दीपक नेगी सहित कई नौनिहाल, अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top