उत्तराखंड

तेल चोर गिरोह का सदस्य सीसीटीवी कैमरे में कैद

स्थानीय लोगों ने की चोरांे की धरपकड़ की मांग

रुद्रप्रयाग। नगर क्षेत्र में रात के अंधेरे में दुपहिया वाहनों से तेल चोरी का खेल चल रहा है। तेल चोर गिरोह बाइक में आ रहा है और दूसरे वाहनों से तेल निकालने के बाद अपने वाहनों में डालकर फरार हो रहा है, जिससे उनकी चोरी की भनक किसी को न लगे। चोरी का यह खेल लम्बे समय से चल रहा है, जिसकी भनक पुलिस को भी नहीं है।

दरअसल, नगर क्षेत्र के नये बस अड्डे पर पार्किंग संचालक ने कुछ दिन पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाये हुए हैं। तेल चोर गिरोह को इन सीसीटीवी कैमरों की कोई जानकारी नहीं थी। पार्किंग संचालक ने बस अड्डे के भीतर आने के रास्ते से लेकर दोनों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाये हैं, जिससे आने-जाने वाले सभी की जानकारी सीसीटीवी कैमरों में कैद हो रही है। तेल चोर गिरोह की भनक तब लगी, जब पार्किंग संचालक ने सीसीटीवी कैमरे में एक सप्ताह पुरानी रात के समय की वीडीओ देखी। वह यह देखकर आश्चर्य चकित रह गया। घटना 16 जुलाई की मध्य रात्रि की है। जब तेल चोर गिरोह का एक सदस्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। मध्य रात्रि को तेल चोर गिरोह का एक सदस्य नये बस अड्डे के भीतर आता है और पंजाब नेशनल बैंक के पास बाइक खड़ी करने के बाद दूसरी बाइकों से तेल निकालता है। दो-तीन बाइकों से तेल निकालने के बाद अपनी बाइक में तेल भर देता है और उसके बाद फरार हो जाता है। गौर करने वाली बात यह कि अगर नये बस अड्डे के दोनों ओर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाये जाते तो तेल चोर गिरोह का पता नहीं चल पाता।

पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती रेखा सेमवाल, जयदीप पाण्डेय, राजेन्द्र सिंह पंवार, फरमान खान, अश्विनी रावत, दशरथ सिंह, अनिल रावत ने कहा कि नगर क्षेत्र में तेल चोर गिरोह सक्रिय हो चुका है। पहले भी कई मर्तबा बाइकों से तेल चोरी किया गया, लेकिन गिरोह के किसी भी सदस्य का पता नहीं लग सका। सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद तेल चोर गिरोह का पता लग पाया है। उन्होंने पार्किंग संचालक का आभार जताते हुए पुलिस से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे की मदद से तेल चोर गिरोह के सदस्य की पहचान करने के बाद धरपकड़ की जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top