उत्तराखंड

जनता दरबार में 70 शिकायतों में 39 का निस्तारण

जनता दरबार में 70 शिकायतों में 39 का निस्तारण , अपर जिलाधिकारी गिरिश गुुणवंत की अध्यक्षता में

रुद्र्रपयाग। अपर जिलाधिकारी गिरिश गुुणवंत की अध्यक्षता में पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों ने 70 शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें से 39 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा गत दिवस की रात्रि में अधिशासी अधिकारी दरबान सिंह राणा के आकस्मिक निधन होने पर उनकी आत्मा की श्षांति के लिए दो मिनट का मौन व्रत रखा गया। साथ ही इस दुख की घडी में ईश्वर से उनके परिवारों को साहस व दुख को सहन करने की शक्ति के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर फरियादियों ने विद्युत, सडक, पेयजल, पेंशन, मुआवजा से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई। इस अवसर पर एडीएम ने गत् सोमवार को आयोजित जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा भी की। प्राथी विरेंद्र दत्त सेमवाल, ग्राम व पोस्ट परकण्डी रुद्रप्रयाग ने परकण्डी से धु्रवनगर मोटरमार्ग में खेत काटे जाने के लिए आपत्ति करने पर अधिशासी अभियंता लोनिवि को एक सप्ताह के भीतर जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने, जवाडी निवासी जयकृष्ण नौटियाल ने बताया कि उनके आवासीय भवन के पीछे पुराना भीमल का पेड़ है, जिससे प्रार्थी के मकान को खतरा है। भीमल के पेड़ को काटने के सम्बन्ध में उपप्रभागीय वनाधिकारी व एसडीएम सदर को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने, लोनिवि की सूर्याप्रयाग-मूसाढुंग के सम्बन्ध में क्षेत्रीय जनता द्वारा मार्ग पर पानी आने व आवश्यकतानुसार पुश्ते लगाने के सम्बन्ध में लोनिवि को दस दिन के भीतर जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रभारी सीडीओ एन एस रावत, एसडीएम सदर देवानन्द, पीई एम एस नेगी, सीएमओ डाॅ एसके झा, सीवीओ डाॅ रमेश सिंह नितवाल, तहसीलदार जखोली शालिनी मौर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top