उत्तराखंड

समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश , जिला उद्योन्द्र मित्र की बैठक

रुद्रप्रयाग। जिला उद्योग मित्र की बैठक जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें एमएसएमई नीति एवं हिल पाॅलिसी के ब्याज उपादान व विद्युत उपादान के पांच दावे स्वीकृत हुये।

जिलाधिकारी ने विभिन्न औद्योगिक योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक पीएस सजवाण को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। बैठक में हिल पाॅलिसी के अन्तर्गत ब्याज उपादान के दो तथा विद्युत उपादान के एक दावा तथा एमएसएमई.नीति की अन्तर्गत दो दावों को स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक में उपस्थित उद्यमियों द्वारा मिनी औद्योगिक आस्थान भटवाड़ीसैंण में पेयजल व्यवस्था ठीक करने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को शीघ्र लिफ्टिंग पम्प की मरम्मत के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त एकल खिड़की सुगमता व्यवस्था के अन्तर्गत पेयजल निगम एवं मै0 शिव भक्ति इंटरप्राइजेज को प्रदूषण अनापत्ति एवं विद्युत संयोजन की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की गयी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा मिनी औद्योगिक आस्थान भटवाड़ीसैंण का निरीक्षण भी किया गया।

उन्होंने औद्योगिक आस्थान में बनाये गये आवासीय भवनों के भूखण्डों को निरस्त करने के आदेश महाप्र्रबंधक उद्योग को दिये एवं रिक्त भूखण्डों के आवंटन के लिए जो आवेदन पत्र पर प्राप्त हुए हैं। पात्रों को एक सप्ताह के अन्दर आवंटित किये जाने के निर्देश भी दिये हैं। बैठक में अपर मुख्य अधिकारी चिकित्सा अधिकारी डाॅ ओपी आर्य, कोषाधिकारी गिरीश चन्द्र, सीओ श्रीधर प्रसाद बडोला, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस. वर्मा, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजीव पाठक सहित जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top