उत्तराखंड

पूर्व सैनिकों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे रुद्रप्रयाग व पौड़ी के चक्कर…

पूर्व सैनिकों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे रुद्रप्रयाग व पौड़ी के चक्कर… 

10 जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फंैट्री बटालियन ने की श्रीनगर के श्रीकोट में आईबीईएक्स कैंटीन की स्थापना…

रुद्रप्रयाग। श्रीनगर क्षेत्र के आस-पास के सेवारत सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों को अब रुद्रप्रयाग और पौड़ी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उनकी सुविधा के लिए 10 जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फंैट्री बटालियन की ओर से श्रीनगर के श्रीकोट में आईबीईएक्स कैंटीन की स्थापना कर दी गयी है। इस कैंटीन की स्थापना होने से पूर्व सैनिकों एवं उनके परिवार को काफी लाभ मिलेगा।

शुक्रवार को आईबीईएक्स कैंटीन का उद्घाटन मुख्य अतिथि 10 जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फंैट्री बटालियन के कर्नल विवेक जामदार ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्रीनगर में कैंटीन की सुविधा न होने से सेवारत सैनिक एवं पूर्व सैनिकों को रुद्रप्रयाग व पौड़ी के चक्कर लगाने पड़ते थे। ऐसे में उन्हें घंटों इंतजार के बाद सामान उपलब्ध हो पाता था। कभी-कभार उनका पूरा दिन ही बर्बाद हो जाता था। सबसे अधिक परेशानी सेवारत सैनिकों के परिवारजनों को हो रही थी। ऐसे में उनकी समस्या को देखते हुए श्रीनगर के श्रीकोट में कैंटीन को खोला गया है।

उन्होंने कहा कि कैंटीन में सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों को हर सामान उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे उन्हें अन्य जगहों पर नहीं जाना पड़ेगा। श्रीकोट में आईबीईएक्स की कैंटीन खुलने पर स्थानीय जनता ने खुशी जताई। मेजर अंसुल कुमार, मेजर करण रावत, मेजर मलासी, सब मेजर अर्जुन कुमार, नरेश कुमार सहित कई पूर्व सैनिक मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top