उत्तराखंड

ग्रामीण को गुलदार ने बनाया निवाला

भैंस चराने के लिए गए सूरज सिंह का क्षत-विक्षत शव मंगलवार की सुबह राजाजी पार्क के जंगल में मिला।

ऋषिकेश : सोमवार की शाम को भैंस चराने के लिए जंगल की ओर निकले सूरज सिंह (50) पुत्र स्व. आलम सिंह निवासी वैदिकनगर का क्षत-विक्षत शव मंगलवार की सुबह राजाजी पार्क के जंगल में मिला। रेंज अधिकारी ने गुलदार द्वारा मारे जाने की पुष्टि की है। बताया कि वह बोलने व सुनने में अक्षम है।

बता दें कि सोमवार को भैंस चराने के लिए जंगल की ओर निकले सूरज वापस नहीं लौटे। देरशाम तक उसके वापस नहीं लौटने पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। इस बाबत उन्होंने राजाजी टाइगर रिजर्व की मोतीचूर रेंज कार्यालय को सूचित किया। इसके बाद मौके पर पहुंची वनकर्मियों की टीम ने जंगल में उसकी तलाश शुरू की, लेकिन देर रात तक उक्त व्यक्ति का कोई सुराग वनकर्मियों को नहीं लग पाया।

आज सुबह दोबारा उनकी खोज की गई। इस दौरान उसका अधखाया शव झाड़ियों से बरामद हुआ। सूचना पर पार्क निदेशक सनातन मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति को गुलदार ने मारा और उठा कर जंगल ले गया।क्षेत्र में बढ़ते गुलदार के आतंक और वन विभाग की कार्यशैली पर रोष जताते हुए लोगों ने पार्क निदेशक को खरी- खोटी सुनाई। बता दें कि उक्त क्षेत्र में लम्बे समय से आदमखोर गुलदार सक्रिय है। चार साल के अंदर अब तक 21 लोग आदमखोर गुलदार का निवाला बन चुके है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top