उत्तराखंड

अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय न छोडे़ : मंगेश

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जनपद के समस्त कार्यालयाध्य एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडे़गा। किसी भी प्रकार का अवकाश व मुख्यालय छोडने का प्रार्थना पत्र अद्योहस्ताक्षरी के माध्यम से ही विभागीय अध्यक्ष को प्रेषित किया जायेगा और विशेष परिस्थितियों में इस स्तर से अवकाश प्रार्थना पत्र स्वीकृत व सम्बन्धित विभागीय अध्यक्ष को अग्रसारित किया जायेगा।

अद्योहस्ताक्षरी के सज्ञांन में आ रहा है कि कतिपय अधिकारी बिना अवकाश स्वीकृत कराये अथवा अद्योहस्ताक्षरी से पूर्वानुमति प्राप्त किये बगैर मुख्यालय से बाहर चले जा रहे हैं तथा उच्चाधिकारियों के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं। जो कदापि उचित नही है। मानसून अवधि में दैवीय आपदा कि घटनाएं घटित होने की संभावना के दृष्टिगत जनपद के समस्त अधिकारी एवं कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने मुख्यालय में उपस्थित रहकर सतर्कता बनाये रखंेगें।

यदि कोई भी अधिकारी एवं कार्यालयाध्यक्ष बिना पूर्व अनुमति व अवकाश स्वीकृति के मुख्यालय से बर्हिगमन करेगा या अनुपस्थित रहेगा तो सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top