उत्तराखंड

पपड़ासू पेयजल योजना के लिए जीवीके ने दिए 18 लाख रुपए

पपड़ासू पेयजल योजना के लिए जीवीके ने दिए 18 लाख रुपए , ग्राम सभा और कंपनी के बीच में हुआ अनुबंध , योजना निर्माण के बाद पानी की समस्या से मिलेगी निजात

रुद्रप्रयाग। अब भरदार पट्टी के पपड़ासू के ग्रामीणों को पानी की समस्यासे नहीं जूझना पड़ेगा। जीवीके कम्पनी ने अपना वायदा पूरा करते हुए ग्राम पंचायत को 18 लाख रुपए की धनराशि जारी कर दी है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कम्पनी के अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राफ्ट ग्राम प्रधान शशि देवी को सौंपा। भरदार पट्टी की ग्राम पंचायत पपडासू की पेयजल लाइन वर्ष 2013 की आपदा के कारण बह गयी थी, जिसके सम्बन्ध में ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से पेयजल लाइन की मरम्मत अथवा पुनः पेयजल लाइन के लिए कम्पनी के माध्यम से बनाये जाने का अनुरोध किया था। पानी की लाइन लगभग 200 मीटर भाग बाढ़ में बह गई थी। जिलाधिकारी ने कम्पनी व ग्रामीणों के साथ क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन का निरीक्षण भी किया था।

अलकनन्दा हाइड़्रो पाॅवर कम्पनी लि0 और ग्रामसभा पपडासू के आपसी समझौते के तहत कम्पनी ने अपना वायदा पूरा करते हुए पपडासू पेयजल योजना के लिए 18 लाख का डिमांड ड्राफ्ट दे दिया है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत पपडासू की उपस्थिति में दोनों पक्षों के मध्य अनुबन्ध हुआ। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने कहा कि पेयजल योजना के लिए कम्पनी पर लगातार दबाव बनाया गया। जिसके फलस्वरूप धनराशि जारी हो गई है। उन्होंने विधायक भरत सिंह चौधरी, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का धन्यवाद ज्ञापित किया। कम्पनी के जनरल मैनेजर आनंद शाह और मैनेजर आरएस चैहान ने कहा कि ग्राम सभा को पैसा जारी होने विलंब जरूर हुआ है, लेकिन कंपनी जो भी वायदा करती है, उसे पूरा जरूर करती है। इसके साथ ही कम्पनी समय-समय पर रिहैबिलेशन एंड रिसेटलमेंट के काम भी गाँव में कर चुकी है। इस मौके पर ग्राम प्रधान शशि देवी, महिला मंगल दल अध्यक्ष आरती देवी, ग्रामीण सोबन सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top