उत्तराखंड

ग्रामीणों को बताई सड़कों की प्रगति

ग्रामीणों को बताई सड़कों की प्रगति , सड़क निर्माण संघर्ष समिति की बैठक , दरमोला-डुंगरी-स्वीली मोटरमार्ग के टेंडर आमंत्रित

रुद्रप्रयाग। सड़क निर्माण संघर्ष समिति (ग्राम सभा स्वीली) की त्रैमासिक बैठक दरमोला-डुंगरी-स्वीली और सेम-डुंगरी मोटरमार्ग की निर्माण प्रगति पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान ग्रामीणों को बताया गया कि दरमोला-डुंगरी-स्वीली मोटरमार्ग के लिए आॅनलाइन टेंडर आमंत्रित हो गये हैं। अब वन वृक्षारोपण संबंधित पत्रावली वन विभाग रुद्रप्रयाग में कार्यवाही के लिए प्रेषित की गई। जिस पर जल्द कार्यवाही की उम्मीद है।संघर्ष समिति के संरक्षक विष्णुप्रसाद डिमरी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत भवन स्वीली में हुई बैठक में सड़कों की कार्य प्रगति के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी ने ग्रामीणों को बताया कि दरमोला-डुंगरी मोटरमार्ग के निर्माण के साथ सेम-डुंगरी मोटरमार्ग निर्माण के लिए भी कार्यवाही चल रही है और वन पत्रावली वन विभाग में लंबित है। शीघ्र ही डीएफओ रुद्र्रप्रयाग द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर अपनी रिपोर्ट लोक निर्माण विभाग को प्रेषित की जायेगी। इसके बाद वित्तीय स्वीकृति के बाद सड़क निर्माण संबंधित अग्रिम कार्यवाही संपंन होगी।

श्री डिमरी ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए पिछले माह एक शिष्टमंडल ने भरदार जन विकास मंच के अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद डिमरी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सहित विभागीय सचिवों को ज्ञापन दिया गया। इसके बाद सड़क निर्माण की कार्यवाही में प्रगति देखने को मिली है। उन्होंने बताया कि स्व0 दीपक डिमरी के नाम से राइंका स्वीली-सेम का नाम रखने के संबंध में ज्ञापन मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को दिया गया। जिस पर कार्यवाही चल रही है।

समिति के संरक्षक विष्णु प्रसाद, पूर्व प्रधान हर्षमणि डिमरी, विजयानंद डिमरी, कमल विकास, बलवीर सिंह रावत, हरीदत्त डिमरी ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए संघर्ष समिति निरंतर प्रयास कर रही है। अब उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय पर सेम, स्वीली और डुंगरी मोटरमार्ग से जुड जायेगा। सभी ग्रामीणों को सड़क निर्माण के लिए समिति का सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर पुष्पानंद, प्रकाश चंद्र, भागवत प्रसाद, सरोप सिंह, कमल सिंह, हरि सिंह, उदेश डिमरी, कीर्तिराम, चैतराम, ममता, आशा, देवी प्रसाद, लक्ष्मण सिंह, चरण सिंह, मदन मोहन, शांति प्रसाद आदि मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top